featured देश

नारदा केस: CBI दफ्तर पहुंचीं CM ममता, TMC के दो मंत्री-एक विधायक गिरफ्तार

mamta नारदा केस: CBI दफ्तर पहुंचीं CM ममता, TMC के दो मंत्री-एक विधायक गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के नारदा स्टिंग मामले में CBI ने TMC के दो मंत्री और एक विधायक को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके विरोध में TMC कार्यकर्ताओं ने CBI दफ्तर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। वहीं इस दौरान हालात बेकाबू होते देख सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज भी कर दिया।

चार्जशीट दाखिल करेगी CBI

बता दें कि नारदा स्टिंग मामले में कुछ नेताओं की तरफ से कथित तौर पर पैसे लिए जाने के मामले का खुलासा हुआ था। जिसके बाद CBI ये कार्रवाई कर रही है। वहीं CBI मंत्री सुब्रत मुखर्जी, फिरहाद हाकिम, मदन मित्रा और TMC के पूर्व नेता शोभन चटर्जी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की भी तैयारी कर रही है।

ममता बनर्जी पहुंचीं CBI कार्यालय

अधिकारियों ने मुताबिक ये कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि केंद्रीय जांच एजेंसी स्टिंग टेप मामले में अपना आरोप पत्र दाखिल करने वाली है। चारों नेताओं को कोलकाता के निजाम पैलेस में CBI कार्यालय ले जाया गया, जहां इन नेताओं की गिरफ्तारी की खबरें आने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी CBI कार्यालय पहुंच गयीं।

पिछले करीब एक घंटे से ममता बनर्जी ऑफिस के अंदर ही हैं। इसी दौरान टीएमसी नेताओं की केंद्रीय वाहिनी के जवानों के साथ धक्का-मुक्की की घटना भी सामने आई। जहां सुरक्षा के लिए कोलकाता पुलिस के जवानों को भारी संख्या में तैनात कर दिया गया है।

क्या था मामला ?

दरअसल नारदा टीवी न्यूज चैनल के मैथ्यू सैमुअल ने साल 2014 में कथित स्टिंग ऑपरेशन किया था। जिसमें TMC के मंत्री, सांसद और विधायक लाभ के बदले में कंपनी के प्रतिनिधियों से कथित तौर पर पैसे लेते नजर आए। ये स्टिंग पश्चिम बंगाल में 2016 के विधानसभा चुनाव के पहले सार्वजनिक हुआ था। जिसके बाद कोलकाता हाई कोर्ट ने मार्च 2017 में CBI जांच का आदेश दिया था।

Related posts

अल्मोड़ा में सादगी से मनाया गया 73वां गणतंत्र दिवस

Neetu Rajbhar

कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने की सोनिया और राहुल गांधी से मुलाकात

Rani Naqvi

गोरखपुर: खतरे के निशान से ऊपर गोर्रा नदी, विधायक ने किया निरीक्षण

Shailendra Singh