Breaking News featured हेल्थ

बीते 24 घंटे में प्रदेश भर में कोरोना से 195 की मौत, 34379 नए मरीज

Untitled 7 2 बीते 24 घंटे में प्रदेश भर में कोरोना से 195 की मौत, 34379 नए मरीज

लखनऊ:कोरोना का कहर धीरे-धीरे  बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में बीते 24 घंटे में प्रदेश में 34379 मामले सामने आए तो वहीं राजधानी लखनऊ में 5239 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। बढ़ते हुए मरीजों के साथ एक बार फिर से स्‍‍‍‍‍‍‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता बढ़ गयी है।

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

प्रदेश में कोरोना की स्थिति बेलगाम होती जा रही है। इसी कड़ी में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा सकती है। पूरे प्रदेश में बीते 24 घंटे में 34379  कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इन सभी को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कर इलाज की व्यवस्था की गई है।

इन पांच जिलों में कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा

उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है, जिसमें टॉप पर राजधानी लखनऊ बनी हुई है। बीते 24 घंटे में यहां पर 5239 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, गोरखपुर में 1136 , वाराणसी में 1813 , कानपुर नगर में 1516 , प्रयागराज में 2 नए मामले सामने आए हैं।013

बीते 24 घंटे में 195 लोगों की कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ आप को रोने पर मरीजों की मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ने लगा है अभी तक 24 घंटे में प्रदेश भर में 195 लोगों की कोरोनावायरस हो चुकी है जिनमें लखनऊ में सबसे ज्यादा 19 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इसके अतिरिक्त वाराणसी में 10 , प्रयागराज में 18 , कानपुर में 18 , गोरखपुर में 2 लोगों की मौत हुई है।

जिम्मेदार बोले- नियंत्रित होगा कोरोना संक्रमित का आंकड़ा

लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के महानिदेशक डॉ डी एस नेगी  से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि, कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है तो वहीं स्वास्थ विभाग के द्वारा भी संक्रमित मरीजों की संख्या पर लगाम लगाने के लिए तमाम तरह की व्यवस्था की जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जल्द ही नियंत्रित होगा।

Related posts

उत्तर कोरिया से निपटने के लिए पहली बार मिसाइल खरीदेगा जापान

Breaking News

Health Benefits Of Ajwain Water: अजवाइन के पानी से दूर होगीं आपकी कई बीमारियां, जानें कैसे

Kalpana Chauhan

आगरा: लॉकडाउन हटते ही दोगुने हुए कोरोना के आंकड़े, एक ही दिन में संक्रमण और मृत्यु दर बढ़ी!

Shailendra Singh