featured दुनिया देश

कोरोना से परेशान भारत की हम मदद करने को तैयार- चीन

wang venbin कोरोना से परेशान भारत की हम मदद करने को तैयार- चीन

देश में कोरोना वायरस के मामले रिकॉर्ड संख्या में  दर्ज किए जा रहे हैं। जिसकी वजह से ऑक्सीजन, अस्पतालों में बेड और दवाओं में भारी कमी आ रही है। जिसे देखते हुए अब चीन की ओर से प्रतिक्रिया सामने आई है।

‘बीजिंग मदद करने के लिए तैयार’

चीन ने कहा कि वो इस संक्रमण से बचाव के लिए सहायता और मेडिकल से जुड़े सामान देने के लिए तैयार है। दरअसल चीन की सरकारी मीडिया ने भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन से सवाल पूछा। जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि बीजिंग मदद करने के लिए तैयार है। उन्होने कहा कि कोरोना पूरी मानव जाति का दुश्मन है। और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इसके खिलाफ लड़ाई के लिए एकजुट होने की जरूरत है।

‘भारत में महामारी की स्थिति गंभीर’

वांग ने आगे कहा कि चीन को पता लगा है कि भारत में महामारी की स्थिति गंभीर है, और महामारी की रोकथाम और मेडिकल सप्लाई की कमी हो गई है। जिस पर हम भारत को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं, ताकि वो महामारी को नियंत्रित कर सके।

पिछले साल भारत ने की थी चीन की मदद

बता दें कि पिछले साल भारत उन देशों में शामिल था जिसने उस समय चीन को मेडिकल सप्लाई की जब वो कोरोना की घातक स्थिति का सामना कर रहा था। कई देशों ने चीन को कोरोना वायरस फैलाने का जिम्मेदार ठहराया था। और आरोप लगाया था कि चीन ये सब करके अपनी इकॉनमी मजबूत करना चाहता है। उस वक्त भारत ने 15 टन मास्क, दस्ताने और कई अन्य मेडिकल स्पलाई चीन को मुहैया कराई थी। जिनकी कीमत लगभग 2.11 करोड़ रुपये थी।

Related posts

मुंबई व पठानकोट के दोषियों को सजा दिलाने के समर्थन में अमेरिका : केरी

bharatkhabar

ट्रंप का दावा, अमेरिका दो दिन में कर देगा पत्रकार जमाल खशोगी के हत्यारों का खुलासा

mahesh yadav

मिशन शक्ति 3.0: दिसंबर तक की कार्य योजना तैयार, 19 अगस्त को लगेगा मेगा इवेंट रक्षा उत्सव

Shailendra Singh