featured यूपी

लखनऊ: कोविड अस्‍पताल के बेड की दलाली का ऑडियो वायरल, मांगी इतनी बड़ी रकम

लखनऊ: कोविड अस्‍पताल के बेड की दलाली का ऑडियो वायरल, मांगी इतनी बड़ी रकम

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए जहां दर-दर भटकना पड़ रहा है तो वहीं, इस विकट परिस्थिति में भी दलाल सक्रिय हैं। इसी बीच कोविड अस्‍पताल में बेड की दलाली का ऑडियो वायरल हो रहा है।

यह ऑडियो पूर्व आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने अपने यूट्यूब चैनल पर वायरल किया है। उन्‍होंने कोविड मरीज के इलाज के लिए अस्पताल में बेड देने के लिए दलाली सहित 20 लाख रुपए मांगने के मामले में एफआइ‍आर दर्ज करने की मांग की है।

अस्‍पताल में बेड के लिए 20 लाख मांगें

उन्‍होंने पुलिस कमिश्नर लखनऊ को भेजे शिकायती पत्र में बताया कि, उन्हें चार मिनट 15 सेकेंड का ऑडियो मिला है, जिसमें सीधे-सीधे कोविड मरीज के लिए बेड की दलाली की तमाम बातें हो रही हैं। एक अस्पताल में बेड के लिए 20 लाख रुपए की मांग की जा रही है।

वायरल ऑडियो में कोविड मरीज के लिए अस्‍पताल में बेड के लिए 20 लाख रुपए की मांग की जा रही है। इसके लिए शिवेंद्र, नवीन बोरा, प्रधान, नीरज बोरा का नाम बीच के दलाल के रूप में लिया जा रहा है। हालांकि, जब इतने रुपए देने में असमर्थता जताई जा रही है तो शिवेंद्र नाम का शख्‍स कह रहा है कि गोमतीनगर में कोई अस्‍पताल में बात करेगा।

गोमतीनगर में अस्‍पताल ढूंढने की बात

वायरल ऑडियो में सुनाई दे रहा है कि 20 लाख न दे पाने की स्थिति में गोमतीनगर में सस्ते अस्पताल की बात हो रही है। यहां एक-दो लाख रुपए शुरू में देने होंगे और इसके बाद बेड के लिए प्रतिदिन 40 हजार के हिसाब से और दवाओं आदि के लिए 30 हजार प्रतिदिन के हिसाब से देने होंगे। इन सबके लिए 10 दिन में ऑक्‍सीजन सहित अन्‍य खर्चों को मिलकर 15 से 20 लाख तक जाने की बातें की हा रही हैं।

मामले की SIT से जांच की मांग

इस मामले में पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा कि, यह बातें सीधे-सीधे मेडिकल जगत की कालाबाजारी एवं ब्लैक मार्केटिंग को इंगित करती हैं। उन्‍होंने कहा कि, कोरोना के नाम पर खुलेआम लूटमार मची हुई है और तमाम आपराधिक कृत्य हो रहे हैं। उन्‍होंने मांग की है कि, उनकी तहरीर के आधार पर एफआइआर दर्ज करते हुए मामले की एसआइटी से जांच करवाई जाए और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

 

Related posts

पीएम मोदी: उम्मीद है मानसून सत्र में राष्ट्रहित की बात होगी

Srishti vishwakarma

चीन के खूनी खेल पर पीएम मोदी का बड़ा एक्शन..

Mamta Gautam

भारत और विश्व इतिहास में खास है 30 अप्रैल का दिन….

lucknow bureua