Breaking News featured यूपी हेल्थ

बीते 24 घंटे में प्रदेश भर में कोरोना से 163 की मौत, 29754 नए मरीज

UP: एक दिन में रिकॉर्ड 30,596 नए केस, 129 कोरोना संक्रमितों की मौत

लखनऊ:कोरोना का कहर धीरे-धीरे  बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में बीते 24 घंटे में प्रदेश में 29754 मामले सामने आए तो वहीं राजधानी लखनऊ में 5014 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। बढ़ते हुए मरीजों के साथ एक बार फिर से स्‍‍‍‍‍‍‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता बढ़ गयी है।

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

प्रदेश में कोरोना की स्थिति बेलगाम होती जा रही है। इसी कड़ी में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा सकती है। पूरे प्रदेश में बीते 24 घंटे में 29754 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इन सभी को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कर इलाज की व्यवस्था की गई है।

इन पांच जिलों में कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा

उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है, जिसमें टॉप पर राजधानी लखनऊ बनी हुई है। बीते 24 घंटे में यहां पर 5014 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, गोरखपुर में 1287 , वाराणसी में 1637 , कानपुर नगर में 1740 , प्रयागराज में 2175 नए मामले सामने आए हैं।

बीते 24 घंटे में 163 लोगों की कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ आप को रोने पर मरीजों की मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ने लगा है अभी तक 24 घंटे में प्रदेश भर में 163 लोगों की कोरोनावायरस हो चुकी है जिनमें कानपुर में सबसे ज्यादा 28 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इसके अतिरिक्त वाराणसी में 7 , प्रयागराज में 13, लखनऊ में 19 , गोरखपुर में 2 लोगों की मौत हुई है।

जिम्मेदार बोले- नियंत्रित होगा कोरोना संक्रमित का आंकड़ा

लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के महानिदेशक डॉ डी एस नेगी  से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि, कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है तो वहीं स्वास्थ विभाग के द्वारा भी संक्रमित मरीजों की संख्या पर लगाम लगाने के लिए तमाम तरह की व्यवस्था की जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जल्द ही नियंत्रित होगा।

Related posts

CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ पर प्रेस प्रतिनिधियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी

mahesh yadav

क्यो करते हैं लोग चार धाम यात्रा ,कब से हुई शुरुआत-जाने

mohini kushwaha

लखनऊ मेट्रो को मिला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार

Rani Naqvi