featured बिहार

बिहार: लालू की जमानत में CBI बन रही रोड़ा, वकील कपिल सिब्बल का आरोप

Lalu PTI बिहार: लालू की जमानत में CBI बन रही रोड़ा, वकील कपिल सिब्बल का आरोप

चारा घोटाला मामले में जेल में सजा काट रहे लालू यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कई कोशिशों के बावजूद वो जेल से बाहर नहीं निकाल पा रहे। लालू यादव के जेल से बाहर आने की राह आसान होती दिख नहीं रही है। दरअसल अब CBI लालू की जमानत की राह में बीच में आ गई है जिसके बाद उनके वकील कपिल सिब्बल परेशान हो गए हैं।

लालू यादव को मिल सकती है जमानत !

दो महीने की बची हुई सजा पूरी करने के बाद लालू यादव को जमानत मिल सकती है, लेकिन ऐसा होता फिलहाल दिख नहीं रहा है। CBI ने लालू यादव की जमानत याचिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि चारा घोटाला के दुकमा कोषागार मामले में लालू यादव की जमानत याचिका पर कोई तुक नहीं बनता। लालू यादव को 14 साल की सजा सुनाई गई है। CBI की स्पेशल कोर्ट ने दो अलग धाराओं में लालू को 7-7 साल की सजा सुनाई थी।

‘CBI लालू यादव को जेल से बाहर नहीं आने देना चाहती’

CBI का कहना है कि कोर्ट से साफ तौर पर कहा था कि एक सजा पूरी होते ही दूसरी सजा शुरू हो जाएगी। लालू की जमानत याचिका पर 16 अप्रैल को झारखंड HC में सुनवाई होनी है. सीबीआई की दलील के बाद उनके वकील कपिल सिब्बल ने आरोप लगाते हुए कहा कि CBI जानबूझकर लालू यादव को जेल से बाहर नहीं आने देना चाहती है। उनके केस को जानबूझकर लटकाने की कोशिश की जा रही है।

‘कोर्ट ने लालू को 7-7 साल की सजा सुनाई है’

CBI ने झारखंड हाईकोर्ट के उस फैसले पर आपत्ति जताई है जिसमें कहा गया था कि लालू यादव की 14 साल की जेल की सजा के बदले 7 साल की सजा मानकर उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई की जा रही है। वहीं CBI का कहना है कि कोर्ट ने लालू यादव को 7-7 साल की सजा सुनाई है, ऐसे में उन्हें जमानत कैसे दी जा सकती है।

Related posts

राजस्थान: बाल दिवस पर राजस्थान विधानसभा में होगा ‘बाल सत्र’, बच्चे ही पूछेंगे सवाल और देंगे जवाब

Saurabh

मैनपुरः पलायन मामले को दबा रही थी पुलिस, आधिकारियों के निर्देश पर चार की गिरफ्तारी

Shailendra Singh

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर झुंझुनूं में पीएम मोदी

Rani Naqvi