featured यूपी

फतेहपुर में प्रेमी की मौत के बाद प्रेमिका ने लगाई फांसी, मंजर देख कांप उठे लोग!

फतेहपुर में युवक की मौत के बाद प्रेमिका ने भी कर ली आत्महत्या, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

फतेहपुर: फतेहपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां युवक के प्रेम में पागल एक युवती ने घर में फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को जब इसकी सूचना मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

पड़ोसी से प्रेम करती थी युवती

बता दें कि हुसैनगंज थानाक्षेत्र के रसूलपुर गांव में 20 वर्षीया रीता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रीता अपने पड़ोसी अमित से प्रेम करतीं थी। इसके बावजूद भी उसके घर वालों ने उसका विवाह किसी और से निश्चित कर दिया था।

कुछ दिन बाद उसकी शादी भी होने वाली थी। मामले की जानकारी होने पर पांच अप्रैल को अमित जब रीता से मिलने उसके घर पहुंचा तो उसके परिजनों ने अमित के साथ मारपीट करते हुए उसे आग के हवाले कर दिया।

बाद में उपचार के दौरान अमित की मौत हो गयी थी। मामले पर मृतक के परिजनों ने सोहन, ऊदल, हनुमत और रामचन्द्र पर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

अमित की मौत से थी दुखी  

अमित की मौत के बाद से ही रीता गुमसुम रहने लगी थी। इतना ही नही उसने परिजनों और सहेलियों से बात भी करना बंद कर दिया था।

इसी बीच जब उसके घर वाले गेहूं काटने खेत गए हुए थे। तभी अपने को अकेला पाकर उसने घर के दरवाजे बंद कर कमरे की छत पर लगे कुंडे से फांसी लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। जब रीता के पिता रामबाबू लोधी अपने घर पहुंचे तो उन्हें दरवाजा बंद मिला।

पिता के पैरों तले खिसकी जमीन 

उन्होंने अपनी बेटी को पुकारा लेकिन कोई प्रतिक्रिया नही मिली। इसी बीच उन्होंने खिड़की से कमरे के अंदर देखा तो उनके पैर तले जमीन खिसक गयी।

रीता का शव फांसी के फंदे से झूल रहा था। चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग एकत्रित हो गए। फिर दरवाजा तोड़कर मृतका को फांसी के फंदे से उतारा गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए कानूनी कार्रवाई की।

युवती के परिजनों ने नहीं लगाया आरोप 

वहीं पूरे मामले की जानकारी देते हुए जिले के हुसैनगंज इलाके के थानाध्यक्ष रणजीत बहादुर सिंह ने बताया कि हुसैनगंज थानाक्षेत्र के रसूलपुर गांव में युवती के फांसी लगाने की सूचना मिली थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि परिजनों की ओर से इस मामले में अब तक कोई तहरीर नही मिली है। घटना पर फिलहाल विधिक कार्रवाई की गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि दोनों युगलों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था।

Related posts

सीतापुर में बोले अमित शाहः प्रदेश को बदलने के लिए करें भाजपा को वोट

Rahul srivastava

12 अप्रैल के बाद पीएम मोदी की कैबिनेट में हो सकता है फेरबदल!

shipra saxena

अरुणाचल प्रदेश : भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, एक पायलट की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

Rahul