featured खेल

आखिर क्यों चर्चा में आ रहा है रोहित शर्मा का जूता, जानिए पूरी कहानी

आखिर क्यों चर्चा में आ रहा है रोहित शर्मा का जूता, जानिए पूरी कहानी

लखनऊ: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार को IPL 2021 के पहले मुकाबले में मैदान पर उतरे। इस दौरान उनसे ज्यादा उनका जूता चर्चा में आ गया। हालांकि इस मुकाबले में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन रोहित ट्विटर पर काफी छाए रहे।

Save the rhino का दिया संदेश

रोहित शर्मा अक्सर पर्यावरण और अन्य विषय पर खुलकर अपनी बात रखते हैं। RCBvsMI के मुकाबले में उन्होंने गैंडा प्रजाति को बचाने का संदेश दिया। उनके जूते पर इसकी फोटो और संदेश लिखा हुआ था। जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया।

2 विकेट से मुंबई की हार

आईपीएल के पहले मुकाबले में मुंबई का हारने का सिलसिला जारी रहा। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2 विकेट से जीत दर्ज की। मैच के हीरो 5 विकेट लेने वाले हर्षल पटेल रहे। इस मैच में रोहित शर्मा गलती से रन आउट हो गए। उन्होंने 15 गेंदों में एक चौका और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए।

रोहित के संदेश पर मिली सराहना

पर्यावरण के प्रति कप्तान रोहित शर्मा का यह संदेश लोगों को खूब पसंद आया। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने रोहित शर्मा की तारीफ की। यह एक अच्छा उद्देश्य है, इससे समाज में बड़े परिवर्तन आएंगे। World rhino day हर वर्ष 22 सितम्बर को मनाया जाता है।

रोहित ने इस दौरान कहा कि मेरे लिए यह पल काफी अहम था, क्रिकेट खेलना मेरा सपना है। समाज में कुछ अच्छा बदलाव लाने के लिए सभी को आगे आने की जरूरत है। रोहित ने कहा यह काम करना मुझे बहुत पसंद है और कल का मैच मेरे लिए एक खेल से कहीं बढ़कर था।

Related posts

मध्यप्रदेशः स्थानीय स्तर पर हो समस्याओं का समाधान- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

mahesh yadav

कुवैत एयरपोर्ट पर अदनान का अपमान, कहा गया इंडियन डॉग्स

lucknow bureua

कहीं आप भी तो जल्दी-जल्दी खाना नहीं खाते, हो जाइए सावधान

Aditya Mishra