Breaking News यूपी

फिर लग रही तेजस एक्सप्रेस पर लगाम, 9 अप्रैल से बंद संचालन

फिर लग रही तेजस एक्सप्रेस पर लगाम, 9 अप्रैल से बंद संचालन

लखनऊ: तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से दिल्ली के बीच के सफर को आसान बनाती है, इसे बढ़ते संक्रमण के चलते फिर रोका जा रहा है। 9 अप्रैल से रेलवे प्रशासन ने संचालन रोकने की योजना बनाई है।

फरवरी में ही शुरु हुआ था संचालन

बीते 14 फरवरी को एक बार फिर तेजस एक्सप्रेस ने रफ्तार पकड़नी शुरु की थी, दो महीने से भी कम समय में एक बार फिर इसे रोका जा रहा है। कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच यात्रियों की संख्या भी कम होने लगी थी, इसीलिए यह निर्णय लिया गया। अब संचालन को रेलवे ने अगले आदेश तक निरस्त कर दिया है।

एक्जीक्यूटिव और चेयर कार में होता है सफर

तेजस एक्सप्रेस के माध्यम से दिल्ली और लखनऊ के बीच का सफर आरामदायक हो जाता है। इसमें यात्रियों के लिए एक्जीक्यूजिव और चेयरकार जैसे दो दर्जे में सफर करने की सुविधा मिलती है। एक्जीक्यूटिव में कुल 52 और चेयरकार में 78 पैसेंजर के बैठने की सुविधा है।

यह भारतीय रेलवे द्वारा संचालित पहली निजी ट्रेन है, जिसे कई सुविधाओं से लैस किया गया है। पिछले कुछ दिनों से ही इसका संचालन बंद हो गया था, लेकिन आधिकारिक घोषणा का इंतजार था। अब मिली जानकारी के अनुसार 9 अप्रैल से इसे बंद किये जाने की तैयारी है।

मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस को भी पहले ही बंद कर दिया गया है। कोरोना की नई लहर महाराष्ट्र में खूब कोहराम मचा रही है। इसका असर यूपी जैसे राज्यों मे भी बढ़ने लगा है, दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर अब प्रदेश में विशेष निगरानी रखी जा रही है।

Related posts

मेडिकल कॉलेजों में OBC को 50% कोटा की याचिका SC में खारिज

Samar Khan

बड़ी खबर: यूपी में नहीं होगी कांवड़ यात्रा, कोरोना के कारण लिया गया फैसला

Shailendra Singh

यूपी: स्नातक व परास्नातक के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 13 अगस्त तक!

sushil kumar