UP: पांच जिलों में नाइट कर्फ्यू, सीएम योगी ने इसे माना संक्रमण बढ़ने का कारण

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस का स्‍वरूप भयानक स्थिति में है, जिसे देखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। उनके निर्देशानुसार, अबतक प्रदेश के पांच जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

मुख्‍यमंत्री ने माना कि राज्‍य में होने वाले पंचायत चुनाव और पर्व-त्योहार के कारण अन्य राज्यों से आए लोगों के कारण प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ी है। इसी के चलते उन्‍होंने जिलाधिकारियों से स्‍वविवेक से निर्णय लेने को कहा है।

एक सप्‍ताह के लिए लगाया गया नाइट कर्फ्यू

सीएम योगी के निर्देशानुसार, राजधानी लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, नोएडा और कानपुर में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए जिलाधिकारियों ने शहर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। यह नियम आज रात यानी गुरुवार (8 अप्रैल) से 16 अप्रैल सुबह छह बजे तक लागू रहेगा।

लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और नोएडा में नाइट कर्फ्यू हर दिन रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक चलेगा, जबकि प्रयागराज में रात 10 बजे से शुरू होकर सुबह आठ बजे तक लागू होगा। फिलहाल, यह नाइट कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए लगाया गया है।

आवश्‍यक सामानों की पूर्ति में न आए बाधा: मुख्‍यमंत्री

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार रात प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक उच्चस्‍तरीय बैठक की, जिसमें उन्‍होंने 500 से अधिक सक्रिय कोरोना मामले वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिया। हालांकि, इस दौरान उन्‍होंने यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि, दवा, खाद्यान्न जैसी आवश्यक सामग्री आदि के परिवहन में परेशानी न हो।

सूबे के मुखिया ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से जिलों का दौरा करने को भी कहा, जिससे वह मेडिकल व्‍यवस्‍थाओं की मौके पर समीक्षा कर सकें। उन्होंने कोरोना वैक्‍सीनेशन की गति बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि, शासन की कोशिश हर दिन पांच से सात लाख कोरोना टीके उपलब्ध कराने की है।

फिर लग रही तेजस एक्सप्रेस पर लगाम, 9 अप्रैल से बंद संचालन

Previous article

कोरोना: पीएम मोदी की आज मुख्यमंत्रियों संग हाई लेवल मीटिंग, ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured