featured यूपी

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ले चुके जिलाधिकारी उन्नाव और आईजी कोरोना पॉज़िटिव

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ले चुके जिलाधिकारी उन्नाव और आईजी कोरोना पॉज़िटिव

लखनऊ: कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी कुछ मामले ऐसे सामने आ रहे हैं, जहां दोनो डोज लगने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। दूसरी लहर आने के बाद से वायरस तेजी से बढ़ रहा है।

जिलाधिकारी उन्नाव भी संक्रमण की चपेट में

उन्नाव के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने वैक्सीन को दोनों डोज लगावा ली थी, उन्नाव कलेक्ट्रेट में एक कर्मचारी के पॉजिटिव होने के बाद जिलाधिकारी ने भी अपनी कोविड-19 जांच करवाई। जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इसके बाद उन्हें घर में ही क्वारंटीन कर दिया गया है।

जिलाधिकारी ने 5 फरवरी को पहली डोज और एक माह के बाद 5 मार्च को दूसरी डोज लगवाई थी। सीडीओ को ऑफिस का चार्ज देकर वह घर पर ही रह रहे हैं, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दोबारा कामकाज शुरु करेंगे।

आईपीएस अधिकारी राजेश कुमार पांडे भी संक्रमित

लखनऊ में तैनात आईजी चुनाव प्रकोष्ठ राजेश कुमार पांडे को भी कोरोना हो गया है। त्यौहार के दौरान उनकी तबीयत थोड़ी सी खराब हुई थी, जिसके बाद जांच करवाई गई। इसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उनकी स्थिति अभी सामान्य बनी हुई है और उन्हें घर पर ही क्वारंटाइन कर दिया गया है।

वैक्सीनेशन के बाद भी सावधानी जरूरी

वायरस का बदलता रूप चौंकाने वाला है, टीका लगने के बाद भी कई संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में सभी लोगों को पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है। मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल ही बचने का एकमात्र उपाय है। वैक्सीनेशन का चौथा चरण जारी है, इसमें 45 वर्ष से ऊपर तक के लोगों का टीकाकरण हो रहा है।

Related posts

हल्द्वानी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, फूंका पुतला

pratiyush chaubey

दार्जिलिंग: हिंसक प्रदर्शन के बाद हालात तनावपूर्ण, फंसे कई सैलानी

Pradeep sharma

गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, बाढ़ से निपटने का बनाया यह प्लान, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh