featured उत्तराखंड

उत्तराखंड: कोरोना गाइडलाइन के बाद से होटलों में 30 फीसदी बुकिंग निरस्त…

देश में कोरोना

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच उत्तराखंड सरकार सचेत हो गई है। उत्तराखंड में बीते 24 घंटों में कोरोना के 293 नए मामले आए हैं। और अबतक कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 1,717 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में 4 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा 171 नए मामले देहरादून में आए हैं।

राज्य सरकार का बड़ा फैसला

उत्तराखंड की राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में आने वाले लोगों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके तहत 1 अप्रैल से उत्तराखंड आने वाले लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी, जो 72 घंटे के अंदर की होनी चाहिए।

बता दें कि उत्तराखंड में देश के 12 राज्यों से आने वाले पर्यटक सरकार के इस फैसले के बाद से परेशान हैं। कई होटलों में अप्रैल के लिए 30 फीसदी बुकिंग निरस्त करा दी गई है। वहीं मई-जून को लेकर भी कारोबारी और तमाम पर्यटक आशंकित हैं।

पर्यटकों का उत्साह हुआ फीका

अप्रैल में मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने और गुड फ्राइडे, नवरात्र, महावीर जयंती समेत कई छुट्टियों के कारण पर्यटन काफी उत्साहित थे। जिस वजह से तमाम होटल एडवांस में ही फुल हो गए थे। लेकिन जैसे ही राज्य सरकार के दिशा-निर्देश आए तो 30 फीसदी बुकिंग निरस्त हो गई। उत्तर भारतीय होटल और रेस्टोरेंट एसोसिएशन के बोर्ड सदस्य के अनुसार अप्रैल में सामान्य बुकिंग के अलावा डेस्टिनेशन वेडिंग की भारी बुकिंग आई थीं। 30 फीसदी बुकिंग आज ही निरस्त हो गई। इस समय होटल और पर्यटन उद्योग गंभीर संकट में है।

72 घंटे की रिपोर्ट लाने का निर्णय हटाए !

बता दें कि अभी भी पर्यटक लगातार संपर्क कर बुकिंग को लेकर आशंका जता रहे हैं। व्यवसायियों का मानना है कि सरकार बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ा दे और संक्रमित पाए जाने पर प्रवेश न दे लेकिन 72 घंटे की रिपोर्ट लाने के अपने निर्णय को हटाए।

Related posts

कोरोना की दवाई फ्री में बांटने का एलान ..

Rozy Ali

आतंकवाद से निपटने के लिए अमेरिका ने दिखाई पाकिस्तान पर सख्ती

Pradeep sharma

झांसी: पीएम मोदी अल्ट्रा मेगा सोलर पार्क की रखेंगे आधारशिला, जानिए इस परियोजना की क्या है खासियत

Neetu Rajbhar