featured दुनिया

आतंकवाद से निपटने के लिए अमेरिका ने दिखाई पाकिस्तान पर सख्ती

ट्रंप आतंकवाद से निपटने के लिए अमेरिका ने दिखाई पाकिस्तान पर सख्ती

अफगानिस्तान में आए दिन हो रहे आतंकी हमलों को मद्देनजर रखते हुए अमेरिका अब पाकिस्तान पर सख्त रवैया अपना सकता है। अमेरिका अब पाकिस्तान में स्थित आतंक के अड्डों पर कार्रवाई करने की फिराक में लगा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में चल रहे आतंक के अड्डों को खत्म करने के लिए अब अमेरिका द्वारा सख्त कदम उठाया जा सकता है। अमेरिका मुख्य रूप से उन आतंकियों के खात्मे में लग सकता है जो अफगानिस्तान को अपना निशाना बनाते हैं। पाकिस्तान पर सख्त रुख अपनाते हुए अमेरिका पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद के साथ ड्रोन हमलों को बढ़ाना और नाटो सदस्य के रूप में दिए गए दर्जे को कम करना है।

ट्रंप आतंकवाद से निपटने के लिए अमेरिका ने दिखाई पाकिस्तान पर सख्ती

सूत्रों के हवाले से खबर है कि कुछ अधिकारी अमेरिका के इस प्रयास से उत्साहित नहीं है। उनका कहना है कि पाकिस्तान से कहा गया है कि वह अपने यहां आतंकी संगठनों को मदद देना बंद कर दे। अमेरिका इसके लिए पहले भी कई बार कोशिशें कर चुका है लेकिन अमेरिका के इस प्रयासों का कोई खासा नतीजा सामने नहीं आया है। हालांकि भारत के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के बाद पाकिस्तान से अमेरिका की दूरी और भी ज्यादा बढ़ गई है। लेकिन अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक अमेरिका पाकिस्तान से अपने संबंधों को बेहरत करना चाहता है, खराब नहीं।

अमेरिका 16 साल से चला आ रहा अफगान युद्ध से अपनी रणनीति की समीक्षा करने में जुटा हुआ है। ऐसे में अफगानिस्तान में आए दिन हो रहे आतंकी हमलों से साफ तौर पर अमेरिका की नजरें पाकिस्तान के प्रति टेढ़ी हो गई हैं। एक अमेरिकी अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान के प्रति कोई रणनीति साफ नहीं है। अधिकारी के अनुसार अमेरिका पाकिस्तान के प्रति जो भी रणनीति अपनाएगा उसमें साफ हो जाएगा की अमेरिका को पाकिस्तान से क्या क्या चाहिए।

Related posts

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी से शुक्रवार को मिल सकते हैं बिल गेट्स, यूपी को मिल सकती है सौगात

Rani Naqvi

एलफिंस्टन ब्रिज मामला: सेना-रेलवे मिलकर बनाएगी ब्रिज

Pradeep sharma

भीम गुफा स्थित अवैध अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, उपखंड अधिकारी के निर्देशन पर किया ध्वस्त

Trinath Mishra