featured यूपी

Lucknow: जिलाधिकारी ने कंटेनमेंट जोन का किया निरीक्षण, कहीं ये बातें

लखनऊ: जिलाधिकारी ने नरही के कंटेनमेंट जोन का किया निरीक्षण, कहीं ये बातें

लखनऊ: योगी सरकार जहां कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए काम कर रही है, वहीं प्रशासन भी अब मुस्तैद नजर आ रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने नरही के कंटेनमेंट जोन और आसपास के इलाकों का निरीक्षण किया।

इस दौरान डीएम ने कोरोना संक्रमण से बचाव के सारे प्रोटोकॉल को चेक किया और सेनेटाइजेशन संबंधी कार्यों को भी देखा।जिलाधिकारी ने कहा कि राजधानी में कोविड-19 के केस एक बार फिर से आने लगे हैं।

‘संक्रमित इलाकों को किया जा रहा कंटेन’

उन्होंने बताया कि जहां नए केस आ रहे हैं उन इलाकों को कंटेन किया जा रहा है। इसके अलावा ये सुनिश्चित करवाया जा रहा है कि जहां केस आ रहे हैं, उस इलाके में कड़ाई से मास्क और सेनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने निरीक्षण में पाया कि जिन एरिया में नए केस आ रहे हैं उनमें बैरीकेडिंग की गई है। इसके अलावा नगर निगम की टीमें लगातार उन इलाकों की साफ-सफाई कर रही हैं।

इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने ये भी पाया कि जिन इलाकों में कोरोना के मरीज पाए गए, वहां कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग होती पाई गई। इस बात पर डीएम कुछ संतुष्ट दिखाई दिए।

‘कड़ाई से कराया जाए प्रोटोकॉल का पालन’

इसके बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 से संबंधित सभी नियमों का पालन सुनिश्चित करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि अगर कोरोना प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया तो संबंधितों के किलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। निरीक्षक के दौरान डीएम के साथ अपर जिलाधिकारी केपी सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

राजधानी में फैल रहा कोरोना संक्रमण

गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से तेजी से फैल रहा है। लखनऊ में बीते कुछ दिनों में चार लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों की जरा सी लापरवाही से कोरोना का वायरस एक बार फिर से सबको अपनी जद में ले रहा है।

Related posts

अल्मोड़ा: कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता बिट्टू कर्नाटक ने बीजेपी सरकार पर कसा तंज

pratiyush chaubey

27 अक्टूबर को होगी तृणमूल कोर मेटी की बैठक

Rani Naqvi

Share Market Today: शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 230 अंक लुढ़का, निफ्टी 19,700 के पास

Rahul