featured देश

दिल्ली में हवाओं के साथ हल्की बारिश, राजस्थान समेत कई राज्यों में अलर्ट

delhi rain दिल्ली में हवाओं के साथ हल्की बारिश, राजस्थान समेत कई राज्यों में अलर्ट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में सुबह-सुबह एक बार फिर मौसम बदल गया। काले बादल छाये रहे, सुबह-सुबह गरज से साथ हल्की बारिश हुई।

बारिश के बाद ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो गई है। बता दें कि, दो दिन पहले भी दिल्ली में आंधी-तूफान और गरज के साथ हल्की बारिश हुई थी, जिसके बाद मौसम में काफी बदलाव देखने को मिला था। अचानक से बदले मौसम के चलते आज सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अंधेरा छा गया। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश और ओलवृष्टि के आसार हैं।

इन इलाकों में अलर्ट जारी

इसके साथ ही मौसम विभाग ने खतौली, बरौत, बागपत, शिकारपुर, गुरुमुखेश्वर, सियाना, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, खुर्जा, लोनी-देहात, शामली, खेकरा, अलीगढ़, अमरोहा, दादरी, इंदिरापुरम, गलौटी, जट्टारी, खैर के लिए अगले 2 घंटे में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

एमपी समेत कई राज्यों में अलर्ट

दिल्ली में हुई हल्की बारिश के साथ राजस्थान, एमपी समेत कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत के पर्वतों पर इस हफ्ते दो से तीन पश्चिमी विक्षोभ आएंगे। जिसके चलते यूपी बिहार, मध्य प्रदेश और दूसरे राज्यों में हल्की बारिश की संभावना है।

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों का मौसम बदला है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में पिछले दिनों से बर्फबारी हो रही है। बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पाकिस्‍तान और उसके आसपास पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। साथ ही दो अन्‍य पश्चिमी विक्षोभ भी उत्‍पन्‍न हो रहे हैं। ये पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम को प्रभावित कर रहे हैं।

Related posts

Share Market Today: शेयर बाजार में गिरावट, लाल निशान पर खुले सेंसेक्स और निफ्टी

Rahul

‘पाक नहीं कर रहा आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई’

bharatkhabar

मध्य प्रदेश में पूरी हुई राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी, 17 को होगा मतदान

Pradeep sharma