featured देश राज्य

गुजरात निकाय चुनाव: बीजेपी की बल्ले-बल्ले, आप ने कांग्रेस का बिगाड़ा खेल

kejriwal गुजरात निकाय चुनाव: बीजेपी की बल्ले-बल्ले, आप ने कांग्रेस का बिगाड़ा खेल

अहमदाबाद: गुजरात में 6 नगर निगम के 576 वार्डों में हुए चुनाव के बाद आज वोटो की गिनती की जा रही है। सभी नगर निगमों में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। सूरत, जामनगर, राजकोट, भावनगर में कांग्रेस की करारी हार का सामान करना पड़ा। तो वहीं पहली बार निकाय चुनाव में उतरी आप पार्टी ने सूरत नगर में कांग्रेस का खेल बिगाड़ दिया है। कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए आप विपक्षी दल बनकर उभरी है। तो वहीं पहली निकाय चुनाव में उतरी ओवैसी की पार्टी भी मुस्लिम इलाकों में कुछ खास प्रभाव नहीं डाल पाई।

गुजरात में 6 महानगरों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में मतगणना जारी है. बीजेपी और कांग्रेस के अलावा मैदान में इस बार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने भी मैदान में किस्मत आजमायी है।

सूरत में आप विपक्षी पार्टी

पहली बार गुजरात में निकाय चुनाव लड़ रही केजरीवाल की पार्टी ने दमदार प्रदर्शन दिखाया है। सूरत नगर निगम में भले ही बीजेपी सत्ता पर काबिज हुई है। तो वहीं आप की एंट्री ने विपक्षी पार्टियों की नींद उड़ा दी। खासकर कांग्रेस को, सूरत की 120 सीटों पर रुझान आ गए हैं। जिसमें 56 सीटों पर बीजेपी के खाते में गई हैं। तो वहीं दूसरी नंबर पर आप पार्टी 8 सीटें जीत चुकी है। कांग्रेस तीसरे नंबर की पार्टी रह गई है।

ओवैसी का नहीं चला जादू

गुजरात नगर निगम में ओवैसी की पार्टी ने पहली बार चुनाव लड़ा लेकिन पार्टी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं नजर आ रहा है। ओवैसी की पार्टी ने 21 सीटों पर चुनाव लड़ा था। अभी तक पार्टी ने एक भी सीट नहीं जीत पाई है। अहमदाबाद की 192 सीटों में से 100 सीटो के रुझान आ गए हैं। जिसमें से 82 सीटें बीजेपी के खाते में जाती हुई दिख रही हैं। कई सीटें पार्टी जीत भी चुकी है, तो वहीं कांग्रेस मजह 20 सीटों पर आगे चल रही है

बसपा ने सबको चौकाया

जामनगर में कांग्रेस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा। यहां पर पार्टी का खाता खुलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। शुरुआती रुझाने के मुताबिक 28 सीटों पर बीजेपी जीतती हुई दिखाई दे रही है। तो वहीं जामनगर की तीन सीटों पर बसपा के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। बसपा की जीत से हर पार्टी हैरान है।

Related posts

ब्लैकमनी: स्विटजरलैंड जा सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

bharatkhabar

मोदी के इस फैसले से केंद्र से नाराज हैं नीतीश कुमार, सहयोगियों से बताई दिल की बात

rituraj

बॅाम्बे हाउस के बाहर फोटोग्राफरों की पिटाई पर टाटा ने माफी मांगी

Anuradha Singh