Breaking News featured देश

वेब सीरीज ‘तांडव’ पर बढ़ा बवाल, अब मुम्बई में दर्ज हुई एफआईआर

WhatsApp Image 2021 01 20 at 5.27.04 PM वेब सीरीज 'तांडव' पर बढ़ा बवाल, अब मुम्बई में दर्ज हुई एफआईआर

मुम्बई। सैफ अली खान की वेब सीरीज पर तांडव रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब खबर आ रही है कि मुम्बई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में धारा 153 (ए), 295 (ए) और 505 (2) के तहत ‘तांडव’ सीरीज के निर्माताओं और अभिनेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। आपको बता दें कि तांडव सीरीज रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है। इस सीरीज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है और मेकर्स के माफी मांगने के बाद भी विवाद शांत नहीं हो रहा है। बता दें कि 6 शहरों में इस सीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद अब यूपी पुलिस मेकर्स से पूछताछ के लिए मुंबई भी पहुंच गई है।

 

इस सीरीज को लेकर बढ़ते हुए विवाद को देखते हुए इसकी टीम ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है। जिसमें कहा गया कि उनका किसी की भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं था। इस बयान में कहा गया कि, ‘हम देशवासियों की भावनाओं का बहुत सम्मान करते हैं। हमारी किसी व्यक्ति, जाति, समुदाय की धार्मिक भावनाओं या धार्मिक आस्थाओं को आहत करने या किसी संस्था, राजनीतिक दल या व्यक्ति (जीवित अथवा मृत) को अपमानित करने का कोई इरादा नहीं था।’

 

 

दरअसल, वेब सीरीज ‘तांडव’ को देखने के बाद ये आरोप है कि इसमें हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया गया है। इस बीच बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने रविवार को जानकारी देते हुये कहा कि, उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘तांडव’ पर रोक लगाने की मांग की है।

 

आपको बतादें कि पूरा विवाद तांडव वेब सीरीज पर विवाद पहले एपिसोड के ही एक सीन पर है. इसमें अभिनेता मोहम्मद जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए. उनके मंच पर आते ही एक मंच संचालक कहता है, ‘नारायण-नारायण. प्रभु कुछ कीजिए. रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं।

 

Related posts

ओडिशा: अवैध संबंधो के शक में बैंक कर्मचारी की हत्या

rituraj

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, 3 चरण में होगा मतदान

Samar Khan

अल्मोड़ा : लगातार भारी बारिश से कोसी नदी उफान पर, जिला प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट मोड

Neetu Rajbhar