Breaking News featured जम्मू - कश्मीर देश

कश्मीर में हो रही बर्फबारी से प्रभावित हुआ हवाई यातायात, जानें कितनी इंज दर्ज हुई बर्फबारी

330c4f88 21b8 45b5 8d09 f2d7e7fb4bbe कश्मीर में हो रही बर्फबारी से प्रभावित हुआ हवाई यातायात, जानें कितनी इंज दर्ज हुई बर्फबारी

श्रीनगर। मौसम परिवर्तन होते ही जगह का नजारा ही बदल जाता है। जैसे-जैसे मौसम में बदलाव होता है वैसे-वैसे लोग उस जगह की तरफ आकर्षित होते हैं। इन दिनों जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर और घाटी के कुछ अन्य इलाकों में शनिवार को नये सिरे से बर्फबारी हुई। जिससे यहां हवाई अड्डे पर विमानों की उड़ान बाधित हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। बर्फबारी के बाद जगह में एक अलग सी झलक दिखाई देती है। यह बर्फबारी लगातार चार-पांच दिनों तक होती रहती है। इसके साथ ही अधिकारियों ने बताया कि सुबह 8ण्30 बजे तक श्रीनगर में चार इंच बर्फबारी हुई। बर्फबारी के बाद चारों और सफेद चादर फैल जाती है। इसके साथ ही बर्फबारी से जितना मौहक नजारा होता है। उससे कहीं ज्यादा परेशानी का सामना भी करना पड़ता है।

राष्ट्रीय राजमार्ग सातवें दिन शनिवार को यातायात के लिए बंद रहा-

बता दें कि अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम में पांच इंच, अनंतनाग में तीन, शोपियां में तीन और पुलवामा में चार इंच बर्फबारी दर्ज की गई। उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा में दो इंच बर्फ गिरी वहीं मध्य कश्मीर के बडगाम और गांदेरबल जिलों में तीन इंच बर्फबारी हुई। अधिकारियों ने कहा कि ताजा बर्फबारी के कारण हवाई यातायात प्रभावित हुआ और श्रीनगर हवाई अड्डे से विमान परिचालन नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि रनवे पर बर्फ जमा होने के कारण विमान संचालन में बाधा आ रही है और इससे कई उड़ानों में देरी हुई है। अधिकारियों ने कहा कि आज उड़ानों में देरी होने की संभावना है, वहीं कई उड़ाने रद्द भी की गई हैं। अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग सातवें दिन शनिवार को यातायात के लिए बंद रहा। उन्होंने कहा कि 260 किलोमीटर लंबा राजमार्ग इस सप्ताह की शुरुआत में भारी बर्फबारी और भूस्खलन के कारण बंद हो गया था, जिसे शुक्रवार को साफ कर दिया गया और सबसे पहले फंसे हुए वाहनों को जाने की अनुमति दी गई लेकिन यहां अभी किसी नए यातायात को अनुमति नहीं दी गई है।

दक्षिण में पहलगाम पर्यटन स्थल पर बर्फबारी की कोई खबर नहीं-

इसके साथ ही अधिकारियों का कहना है कि उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की-रिजॉर्ट और दक्षिण में पहलगाम पर्यटन स्थल पर बर्फबारी की कोई खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि घाटी के कुछ अन्य इलाकों में बारिश भी हुई। मौसम विभाग के कार्यालय ने शनिवार को जम्मू कश्मीर में दूर-दराज के स्थानों पर बहुत हल्की बारिश या बर्फबारी होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था। विभाग ने यह भी कहा था कि भारी मात्रा में बर्फबारी का पूर्वानुमान नहीं है और मौसम 14 जनवरी तक शुष्क रहने की संभावना है।

Related posts

अखिलेश सरकार में अपर्णा की संस्था को दी गई थी 86 फिसदी सरकारी रकम

Pradeep sharma

दिवाली के पूर्व वाराणसी की सड़कें होंगी गड्ढा मुक्त, सीएम योगी ने जारी किए दिशा-निर्देश

Neetu Rajbhar

राजस्थानः ‘नेशनल यूथ फोरम फोर रोवर एवं रेंजर’ का समापन समारोह संपन्न हुआ

mahesh yadav