Breaking News featured देश राज्य

कोरोना के बीच आंध्र प्रदेश में रहस्यमय बीमारी का प्रकोप, एक की मौत

andhra pradesh कोरोना के बीच आंध्र प्रदेश में रहस्यमय बीमारी का प्रकोप, एक की मौत

आंध्र प्रदेश के एलुरू में एक ऐसी बीमारी ने पैर पसारना शुरू कर दिया है, जिसके बारे में लोगों से लेकर डॉक्टर्स को कोई जानकारी नहीं है. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन किसी को अभी तक कुछ समझ नहीं आ रहा है.

एलुरु में इस बीमारी ने रविवार को एक शख्स की जान ले ली. आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के एलुरू शहर में शनिवार रात से चक्कर और मिर्गी की शिकायतों के बाद एक 45 साल के व्यक्ति की रविवार को मौत हो गई और इन्हीं शिकायतों से करीब 3०० लोग बीमार हो गए हैं.

आंध्र प्रदेश के एलुरू में लगभग 4०० लोग एक रहस्यमय बीमारी से ग्रसित हैं. 140 से अधिक रोगी उपचार के बाद अस्पतालों से घर जा चुके हैं, वहीं अन्य लोगों की हालत स्थिर है. 45 साल के एक शख्स की 5 दिसंबर को मौत हो गई थी. अभी ये स्पष्ट नहीं है कि बीमारी किस वजह से हो रही है. लोगों को दौरे पड़ रहे हैं और बेहोश होकर गिर जाते हैं.

इस बीमारे के क्या लक्षण हैं
इसके लक्षणों में दौरे, उल्टी, चक्कर आना और गंभीर सिरदर्द शामिल हैं और वे आयु समूहों और लिंग में समान हैं.

डॉक्टरों ने ज्ञात वायरस स्पेक्ट्रम-जापानी इंसेफेलाइटिस, डेंगू, हेपेटाइटिस और रेबीज से इंकार किया है. डॉक्टर्स ने कहा कि कोई भी मरीज इनमें से कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है.

मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने किया दौरा

मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने एलुरू के एक सरकारी अस्पताल का दौरा किया है, जहां 150 लोग भर्ती हैं. वहीं चंद्रबाबू नायडू ने मांग की है कि क्षेत्र में स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया जाए.

Related posts

लखनऊ विश्वविद्यालय जल्द शुरू करेगा 100 बेड का अस्पताल, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

Aditya Mishra

नाराज नेताओं ने जल्द मुलाकात करेंगी सोनिया गांधी, 23 नेताओं को लिखी गई चिट्ठी

Aman Sharma

जम्मू-कश्मीर: सेना ने घुसपैठ कर रहे तीन आतंकी को किया ढेर

rituraj