Breaking News featured उत्तराखंड देश

सीएम योगी के हैदराबाद का नाम बदलने वाले बयान का बाबा रामदेव ने किया समर्थन, जानें क्या कहा-

34cc0e0d 895f 4153 a036 ecc5f4e15b22 सीएम योगी के हैदराबाद का नाम बदलने वाले बयान का बाबा रामदेव ने किया समर्थन, जानें क्या कहा-

देहरादून। देश में इस समय नाम बदलने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में तेजी से नाम बदल रहे हैं। इसी बीच योगी आदित्यनाथ बीती 28 नवंबर को हैदराबाद पहुंचे और उसका नाम बदलने की बात कह डाली। हैदराबाद का नाम बदलने की बात पर योग गुरु स्वामी रामदेव ने सीएम योगी का समर्थन किया है। स्वामी रामदेव ने कहा कि मुगलों और अंग्रेजों ने भारतीय सभ्यता और संस्कृति की पहचान खत्म करने की साजिश के तहत ही शहरों और गांवों के नाम बदले थे। अयोध्या का नाम फैजाबाद और महाराष्ट्र के शंभाजी नगर का नाम औरंगाबाद करना साजिश का हिस्सा था। इसके साथ ही योग गुरु स्वामी रामदेव ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को त्योहारी सीजन में लोगों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया।

कोरोनिल 150 देशों में भेजी जा रही- बाबा रामदेव

बता दें कि स्वामी रामदेव सोमवार को हरिपुर कलां में भारत माता मंदिर के संस्थापक संत स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि महाराज की स्मृति में समाधि मंदिर के शिलान्यास समारोह में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अयोध्या से फैज का कोई नाता नहीं था। औरंगाबाद से औरंगजेब और हैदराबाद से भी हैदर का भी कोई लेना-देना नहीं रहा। उन्होंने कहा कि हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्य नगर है और भाग्य नगर ही होना चाहिए। योग गुरु स्वामी रामदेव ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को त्योहारी सीजन में लोगों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि लोगों ने न तो मास्क पहना और न ही सामाजिक दूरी का पालन किया। उन्होंने दावा किया कि कोरोनिल ने डब्ल्यूएचओ के मानकों को पूरा किया है। कोरोनिल 150 देशों में भेजी जा रही है। दावा किया कि मानव परीक्षण के बाद कोरोनिल का जानवरों पर भी परीक्षण किया है, जो 100 प्रतिशत सफल रहा है। उन्होंने दावा किया कि कोरोना संक्रमित जेब्रा मछलियों पर भी परीक्षण किया है। योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि पतंजलि अधिकृत रुचि सोया इंडस्ट्री लिमिटेड जल्द ही पब्लिक इश्यू निकालने जा रही है। इसमें शेयरधारकों की भागीदारी कितनी होगी, इसकी घोषणा दिसंबर में की जाएगी।

रुचि सोया 90 फीसदी एफएमसीजी के प्रोडक्ट लांच करेगी-

सोमवार को हरिपुर कलां में आयोजित समाधि स्मृति मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे स्वामी रामदेव ने पत्रकारों वार्ता के दौरान के कहा कि रुचि सोया इंडस्ट्री लिमिटेड के रूप पतंजलि लोगों के लिए समृद्धि के द्वार खोलने जा रही है। जल्द ही रुचि सोया का पब्लिक इश्यू निकलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि पब्लिक इश्यू को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है। साथ ही कोमोडिटी के साथ अब रुचि सोया 90 फीसदी एफएमसीजी के प्रोडक्ट भी लांच करेगी।

Related posts

उत्तराखंड: सीएम धामी के निर्देश पर हटी कांवड़ यात्रा से रोक, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

pratiyush chaubey

विहिप अध्यक्ष डा.आर.एन. सिंह ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

Shailendra Singh

गुजरात: 12वीं के छात्रों को दिया जा रहा अजीबोगरीब ज्ञान, ‘सीता का अपहरण रावण ने नहीं, राम ने किया था’

rituraj