Breaking News featured जम्मू - कश्मीर देश

बीजेपी में शामिल हुए गुलाम नबी आजाद के भाई, जानिए अयोध्या में बाबरी मस्जिद को लेकर दिया बड़ा बयान

88168550 0895 4700 9440 222b58fc152b बीजेपी में शामिल हुए गुलाम नबी आजाद के भाई, जानिए अयोध्या में बाबरी मस्जिद को लेकर दिया बड़ा बयान

जम्मू कश्मीर। देश की राजनीति में आए दिन हलचले तेज होती रहती हैं। कभी एक पार्टी का नेता दूसरी में चलता है तो कभी दूसरी पार्टी का नेता किसी ओर में चला जाता है। यह सिलसिला हर सप्ताह देखने को मिल ही जाता है। अभी-अभी जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के कद्दावर नेता जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री वर्तमान में राज्यसभा में कांग्रेस दल के नेता गुलाम नबी आजाद के भाई गुलाम अली आजाद आज भाजपा में शामिल हो गए। इस बात की जानकारी उन्होंने एक प्रेस वार्ता के दौरान दी और इसके साथ ही प्रेसवार्ता में बाबरी मस्जिद को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया है।

औरंगजब ने तलवार के दम पर इस्लाम फैलाया- गुलाम अली आजाद

बता दें कि राजनीति में नेताओं के द्वारा दल बदलने की प्रकिया बहुत पुरानी हो चुकी है। जब किसी को कोई दिक्कत होती है तो वह तुरंत ए​क पार्टी का हाथ छोड़ दूसरी पार्टी का हाथ थाम लेता है। लेकिन एक बात सोचने वाली है कि अधिकतर आजादी के बाद देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के नेता ही दल बदलते हैं। कांग्रेस को ऐसा झटका कई बार लग चुका है। अब जम्मू कश्मीर से भी एक ऐसी ही खबर आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री वर्तमान में राज्यसभा में कांग्रेस दल के नेता गुलाम नबी आजाद के भाई गुलाम अली आजाद आज भाजपा में शामिल हो गए। इसके साथ ही गुलाम अली आजाद ने बाबरी मस्जिद को लेकर भी एक बयान जारी किया है जो गौर करने लायक है। उन्होंने कहा कि इस्लाम में किसी विवादित जगह पर नमाज नहीं पढ़ी जाती। इसलिए अयोध्या में ना कभी मस्जिद थी, ना है ओर ना ही रहेगी। इसके आगे उन्होंने कहा कि औरंगजेब ने तलवार के दम पर भारत में इस्लाम फैलाया। जिसका खमयादा आज तक भारत के मुसलमान भुगत रहे हैं।

प्रेस वार्ता के दौरान गुलाम अली आजाद का बयान-

गुलाम अली आजाद ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि उस समय हमारा ना तो कोई मुस्लिम लीडर था और ना ही कोई पॉलिटिकल लीडर था। औरंगजेब ने मन में जो आया उसने किया। तलवार के दम पर इस्लाम कायम नहीं किया जा सकता है। अयोध्या में ना तो कभी मस्जिद थी, ना है और ना ही होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने अपने बयान में कहा कि अयोध्या में मंदिर था, मंदिर है और मंदिर ही रहेगा।

Related posts

विश्व साइकिल दिवस भाग-2: बेटे की परीक्षा दिलाने के लिए इस पिता ने तय किया 105 किमी का लंबा सफर

Shailendra Singh

18 जनवरी 2022 का पंचांग: मंगलवार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Neetu Rajbhar

15 सीटों पर हुए उपचुनाव में कहां किसको मिली जीत, देखिए नतीजे

rituraj