Breaking News featured देश

SC ने दिल्ली, महाराष्ट्र और इन राज्यों से मांगी स्टेटस रिपोर्ट, पूछा- कोरोना से बचने के लिये सरकार ने क्या की व्यवस्था?

supreme court SC ने दिल्ली, महाराष्ट्र और इन राज्यों से मांगी स्टेटस रिपोर्ट, पूछा- कोरोना से बचने के लिये सरकार ने क्या की व्यवस्था?

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राज्य सरकारें अब सख्य हो गई हैं और फिर से पाबंदियां लगा रही है. गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान में नाइट कर्फ्यू का भी ऐलान किया गया है.

वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का हाल बेहद खराब है. पिछले 6 दिन के अंदर 628 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना से 121 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद चिंताएं बढ़ने लगी हैं. कोरोना की इसी भयावह स्थिति को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पिछले कुछ वक्त में दिल्ली में कोरोना के कारण हालात बिगड़े हैं, ऐसे में सरकार ने क्या व्यवस्था की है उस पर विस्तार से हलफनामा दे.
सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिल्ली सरकार को तीन दिन का वक्त दिया गया है और पूरी रिपोर्ट देने को कहा गया है. दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात और असम से वहां की ताजा स्थिति के संबंध में हलफनामा मांगा है, यानि स्टेटस रिपोर्ट देने को कहा है.

त्योहारों के कारण बढ़े केस
त्योहारों के सीजन के बाद से ही दिल्ली में अचानक कोरोना के मामलों में तेजी आई है. पिछले 24 घंटे में भी दिल्ली में 6 हजार से अधिक नए केस सामने आए और 121 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में इस वक्त 40 हजार से अधिक कोरोना के एक्टिव केस हैं.

Related posts

बजट सत्र के पहले लोकसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

piyush shukla

कुटूर रनवे वीक 2021: सत्यम फैशन इंस्टीट्यूट ने जीते 22 अवार्ड

Neetu Rajbhar

MULK को लेकर ट्रोल हो रहे अनुभव सिन्हा ने दिया करारा जबाव, कहा किसी का पैसा नहीं लगा

mohini kushwaha