Breaking News featured दुनिया

अफगानिस्‍तान की काबुल यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला, बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की खबर

काबुल यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला

अफगानिस्‍तान की काबुल यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला होने की खबरे सामने आ रही हैं. यह हमला सोमवार को हुआ जिसमे कम से कम 25 लोगों के मारे जाने या घायल होने की खबर हैं. न्‍यूज एजेंसी एएफपी के हवाले से यह खबर मिली हैं. न्‍यूज एजेंसी एएफपी के अनुसार, घटना के समय यूनिवर्सिटी में पुस्तक प्रदर्शनी चल रही थी और गोलीबारी के वक्त विशिष्ट व्यक्तियों समेत कई लोग प्रदर्शनी में थे. यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जबीउल्ला हैदरी ने स्थानीय टीवी स्टेशन ‘अरियाना’ को बताया कि जब गोलीबारी शुरू हुई तब कक्षाएं भी चल रही थी.

हमले के बाद चिंतित हैं परिवार

यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जबीउल्ला हैदरी के अनुसार, गोलीबारी के दौरान यूनिवर्सिटी के कर्मियों एवं सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों को परिसर से बाहर ले जाना शुरू कर दिया. सुरक्षाबलों ने यूनिवर्सिटी की ओर जाने वाली सड़कें बंद कर दी है तथा चिंतित परिवार यूनिवर्सिटी में अपने बच्चों से संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं. फिलहाल किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली हैं. तालिबान ने एक बयान में कहा कि इस हमले में उसका हाथ नहीं हैं.

पिछले साल भी हुए थे कई हमले

बता दें कि पिछले साल इस यूनिवर्सिटी के गेट पर बम धमाके में 8 लोगों की जान चली गई थी. साल 2016 में बंदूकधारियों ने काबुल स्थित अमेरिकी यूनिवर्सिटी पर हमला कर 13 लोगों को मोत के घाट उतार दिया था. पिछले ही महीने इस्लामिक स्टेट ने राजधानी के शिया बहुल दश्त-ए-बार्ची के एक शिक्षण केंद्र में आत्मघाती बम हमलावर भेजा था जिसके हमले में 24 छात्रों की मौत और 100 से अधिक घायल हुए थे.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सैन्य एकादमी पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद, 3 आतंकी घायल

Related posts

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने क्या कहा?

Breaking News

संविधान सभा से जुड़े महत्‍वपूर्ण तथ्‍य और जानकारी

mahesh yadav

मेघालय: कोयला की खदान में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी, तीन हेलमेट बरामद

Ankit Tripathi