Breaking News featured देश

दिल्ली में पानी की सप्लाई आधुनिक देश की तरह होगी: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में पानी की सप्लाई

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की हैं। जिसमे सीएम केजरीवाल ने एलान किया हैं कि दिल्ली में पानी की सप्लाई भरपूर होगी। उन्होंने कहा, “दिल्ली में पानी की सप्लाई आधुनिक देश की तरह होगी।” उन्होंने बताया की 930 मिलियन गेलन पानी का उत्पादन होता हैं। दिल्ली में हर व्यक्ति के लिए 176 लीटर (प्रतिदिन) पानी उपलब्ध है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पानी की उपलब्धता भी बढ़ानी है, इसलिए हम उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सरकार से बात कर रहे है। 930 मिलियन गेलन में से काफी पानी चोरी हो जाता हैं. हम कंसल्टेंट हायर कर रहे हैं, जो हमें बताएगा कि पानी की एक-एक बूंद का कैसे इस्तेमाल हो और पानी बर्बाद न हो।”

लक्ष्य को 5 साल में हासिल करने की कोशिश: केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा, “कंसल्टेंट हमें ये भी बताएगा कि दिल्ली के हर घर में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके। हम इस लक्ष्य को 5 साल में हासिल करने की कोशिश करेंगे। आज हम बाबा आदम के जमाने में जी रहे हैं. और अब 24 घंटे दिल्ली में पानी देने की राह पर चल पड़े हैं. केजरीवाल ने कहा, मैं सुनिश्चित करता हूं कि पानी का निजीकरण नहीं होगा. विपक्ष जो कह रहा है वैसा नहीं है, मैं खुद निजीकरण के पक्ष में नही हूं।”

दिल्ली में कोरोना संक्रमण

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले भी लगातार सामने आ रहे है। इससे पहले दिल्ली में कोरोना के मुद्दे पर डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा था, “दिल्ली ने दूसरी कोविड-19 वेव के पीक को पार कर लिया हैं। 16 सितंबर को दिल्ली में लगभग 4,500 मामले सामने आए, इसके बाद मामलों में कमी आने लगी।”

 

Related posts

भाजपा सांसद छेदी पासवान की लोकसभा सदस्यता खत्म

bharatkhabar

हनुमानगढ़ी में लड्डू के लिए छिड़ा संग्राम! पुजारी और प्रसाद विक्रेता आमने-सामने

Shailendra Singh

इंटरनेशनल टाइगर्स डेः यूपी में क्यों नहीं हुआ बाघों की संख्या में इजाफा, ये हैं वजह

Shailendra Singh