November 27, 2021 4:33 am
featured यूपी

हनुमानगढ़ी में लड्डू के लिए छिड़ा संग्राम! पुजारी और प्रसाद विक्रेता आमने-सामने

हनुमानगढ़ी में लड्डू के लिए छिड़ा संग्राम! पुजारी और प्रसाद विक्रेता आमने-सामने

अयोध्याः आज हनुमानगढ़ी में साधु-संत और प्रसाद विक्रेता आपस में भिड़ गए। साधु-संतों ने विक्रेताओं पर घटिया किस्म के लड्डू निर्माण का आरोप लगाते हुए दुकानों पर लगे लड्डू के छाल को सड़कों पर फेंक दिया। जिसके बाद आक्रोशित प्रसाद विक्रेताओं ने अयोध्या की सभी प्रमुख दुकानें बंद करा दी।

इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस इस पूरे विवाद में पत्यक्षदर्शी की भूमिक में नजर आई। पुलिस के सामने ही साधु-संतों ने प्रसाद विक्रेताओं के फल और लड्डू को सड़कों पर फेंकना शुरू कर दिया।

दरअसल, लॉकडाउन से ही प्रशासन ने हनुमानगढ़ी मंदिर पर प्रसाद और फूल पर रोक लगा दिया था। मंगलवार को गद्दी नशीन के द्वारा प्रसाद पुनः चढ़ाए जाने को लेकर मंदिर के पुजारियों को निर्देशित किया गया था, जिसके बाद पुजारियों ने प्रसाद की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह उठाते हुए प्रसाद चढ़ाने पर रोक बरकरार रखी।

आज सुबह करीब 1:30 घंटे तक मंदिर का मुख्य फाटक बंद करा दिया गया जिससे श्रद्धालुओं को दर्शन पूजन करने नहीं मिला। सूचना पर पहुंचे जिला प्रशासन के बाद मंदिर का पट खोला गया और पुनः प्रसाद चढ़ाए जाना शुरू हुआ। इसी बीच संतों का एक गुट प्रसाद विक्रेताओं के ऊपर गुणवत्ता को लेकर आरोप लगाते हुए रखे हुए लड्डू को सड़कों पर फेंकने लगे। प्रशासन ने बड़ी मुश्किल से संतो को मनाया तब तक व्यापारी भी आक्रोशित हो गए थे और व्यापारियों ने अयोध्या की सभी प्रमुख दुकानों को बंद करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के लोग व्यापारी और साधु-संतों में सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं और पुलिस लाउडस्पीकर के जरिए दुकानों को पुनः खोले जाने का की अपील दुकानदारों से कर रही है।

Related posts

उत्तराखंड में पदोन्नति में आरक्षण को और आंदोलन कर रहे जनरल-ओबीसी कर्मचारियों की हड़ताल भी खत्म

Rani Naqvi

piyush shukla

Terrorist Attack In Lucknow: ATS की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी, 3 संदिग्ध और गिरफ्तार

Shailendra Singh