Breaking News featured दुनिया बिज़नेस

फर्जी रिव्यूअर्स को अमेजन ने वेबसाइट से किया रिमूव

amazone review फर्जी रिव्यूअर्स को अमेजन ने वेबसाइट से किया रिमूव

फर्जी रिव्यू के बदले कम्पनियों से ऐंठते थो बड़ी रकम या लेते थे नि:शुल्क प्रोडक्ट

  • नई दिल्ली || भारत खबर

अमेजन कंपनी ने यूपी के टॉपर वर्ष में से 7 वर्ष के 20000 प्रोडक्ट्स रिव्यूज को अपनी वेबसाइट से रिमूव कर दिया ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि सनसनीखेज खुलासा हुआ था कि कुछ रिवर्स चीनी कंपनियों के प्रोडक्ट को फाइव स्टार रेटिंग दे उनसे बदले में पैसे कमाते हैं।

अमेजन ने जिन रिपोर्ट को हटाया है उनमें से हर 4 घंटे में एक रिव्यू देने वाले जस्टिन फ्रॉयर पर भी शामिल है उन्हें अमेज़न डॉट को डॉट यूके के नंबर वन रैंक रिपोर्ट में शामिल किया गया था लेकिन अब उनके रिव्यूज को amazon.co.uk की वेबसाइट से रिमूव कर दिया गया है। फ्रायर ने अगस्त में ही अकेले £15,000 मूल्य के प्रॉडक्ट का रिव्यू किया है, जिसमें स्मार्टफोन से लेकर इलेक्ट्रिक स्कूटर और जिम उपकरण तक शामिल है। हैरान करने वाली बात है कि उन्होंने हर चार घंटे में एक प्रॉडक्ट का रिव्यू दिया था।

एक रिपोर्ट में यह सामने आया था कि जिन चीनी कंपनियों के प्रोडक्ट की फाइव स्टार रेटिंग रिव्यूज की जा रही है उन प्रोडक्शन जनता जानती तक नहीं, लेकिन उनके बारे में अच्छी रेटिंग दी जा रही थी। छानबीन में यह भी सामने आया था कि कंपनियां फाइव स्टार रेटिंग देने वाले रिव्यूर्स को बदले में कुछ सामान या फिर कुछ पैसे देती थीं, और जांच में सामने आया कि जस्टिन फायर इसी तरह के फर्जी रिव्यूज देकर 19 लाख रुपए तक की इनकम की है।

Related posts

बीजेपी नेता- कहीं RBI को ही इतिहास न बना दें नए गवर्नर शक्तिकांत दास

Ankit Tripathi

मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम सिंह यादव सपा से 6 साल के लिए निष्कासित

sushil kumar

थलसेना अध्यक्ष दलबीर सिंह करेंगे चार दिवसीय चीन यात्रा

shipra saxena