featured साइन्स-टेक्नोलॉजी

दुनियाभर ने किया Gmail डाउन का सामना, गूगल ने लिया संज्ञान

Gmail

दुनियाभर में Gmail भेजने में यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। जीमेल में आयी इस बाधा के चलते लोगों के काम पर भी इसका प्रभाव देखा गया। दुनियाभर में Gmail को लेकर आयी इस समस्या पर गूगल भी अब सचेत हो गया। गूगल ने इस पर तुरंत संज्ञान लिया और इसके नए अपडेट देने के बारे में जानकारी दी। यूजर्स की शिकायत क‍ि वे ईमेल नहीं भेज पा रहे हैं, साथ ही ईमेल में फाइल भी अटैच करने में परेशानी देखि गई। एक घंटे से ज्‍यादा समय तक दुनिया भर में लोगो को इस समस्‍या का सामना करना पड़ा।

यूजर्स ने ट्विटर पर की शिकायत

गूगल ऐप्स के स्टेटस पेज पर भी अपडेट है क‍ि उन्हें जीमेल की समस्याओं की रिपोर्ट मिली है। दुनियाभर के यूजर्स ने ट्विटर पर इसकी शिकायत करते हुए जानकारी साझा की हैं। दुनियाभर के यूजर्स ने ट्विटर पर जीमेल की समस्या को लेकर ट्वीट किये और अपनी दिक्‍कत बताई।

समस्या की जाँच जारी- गूगल

इसे लेकर गूगल ने समस्‍या की जांच करने की बात कही हैं। गूगल कहना है कि हम जीमेल में समस्या की रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं। हम जल्द इसके बारे में अधिक जानकारी देंगे। ज्‍यादातर यूजर्स की शिकायत है क‍ि वे ईमेल नहीं भेज पा रहे। या ईमेल में कोई फाइल अटैच नहीं कर पा रहे हैं। यूजर्स गूगल ड्राइव, गूगल डॉक जैसी कुछ जी सूइट सर्विसेज से जुड़ी समस्‍या के बारे में भी शिकायत कर रहे हैं। हालांकि, अधिकतर यूजर्स की समस्या जीमेल से ही जुड़ी हुई है।

डाउनड‍िटेक्‍टर पर अन्य ऐप की भी शिकायत

गूगल के ऐप स्‍टेटस पेज पर जीमेल के साथ गूगल ड्राइव, गूगल चैट, गूगल ग्रुप्‍स, गूगल मीट, गूगल कीप, गूगल डॉक्‍स और गूगल वॉइस में भी समस्‍या का को बताया गया है। डाउनड‍िटेक्‍टर वेबसाइट का कहना है क‍ि यह समस्‍या आज 20 अगस्त को सुबह करीब 9:30 बजे शुरू हुई।

Related posts

नेहा धुपिया ने लाइफ कोच डॉ. नावनिधि के वाधवा को टाइम्स पावर वुमेन अवार्ड्स 2019 के लिए किया सम्मानित

Rani Naqvi

उत्तराखंड : लगातार बारिश होने से सड़क पर आया मलबा, बंद हुआ यमुनोत्री हाईवे, सैकड़ों वाहन फंसे

Rahul

घाटी में हुई आफत की बर्फबारी, दबने से 5 जवानों की मौत

kumari ashu