featured धर्म

सिंह राशि में हुई बुद्ध की एंट्री जानिए किन राशि के जातकों को होगा फायदा..

rashi 1 सिंह राशि में हुई बुद्ध की एंट्री जानिए किन राशि के जातकों को होगा फायदा..

जब-जब कोई ग्रह अपनी चाल बहदलता है तब-तब उसका असर सभी राशियों पर पड़ता है। यही कारण है, इस दौरान कई राशियों के जातकों को खूब लाभ होता है तो कई लोगों को नुकसान का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक बार फिर से योग बन रहा है। आज बुद्ध ग्रह ने अपनी चाल बदलते हुए सिंह राशि में प्रवेश किया है। जिसका कई राशियों पर प्रभाव पड़ रहा है। सूर्य संक्रांति 16 अगस्त को थी। इसके बाद यानि 17 अगस्त को बुध का सिंह राशि में आना विशेष योग का निर्माण कर रहा है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और बुध की युति से बनने वाले योग को बुधादित्य योग कहा जाता है। जो कि एक शुभ योग है। सिंह राशि वालों को इस योग का विशेष फल प्राप्त होगा। बुध सूर्य की राशि में 2 सितंबर तक रहेगा।
चलिए आपको बताते हैं इन राशियों की खुल रही किस्मत और किन राशियों के जातकों की बढ़ रहीं मुश्किलें।

rashifal सिंह राशि में हुई बुद्ध की एंट्री जानिए किन राशि के जातकों को होगा फायदा..
मेष
बुध ग्रह का गोचर आपकी राशि से पंचम भाव में होगा। इस भाव से बुद्धि, संतान, ज्ञान, आदि के बारे में विचार किया जाता है। यह गोचर उन जातकों के लिए अति शुभ रहेगा जो अपनी रचनात्मक खूबियों को अपने व्यवसाय में बदलना चाहते हैं। पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा लेकिन संतान को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह से आप भी चिंतित होंगे।

वृष
यह गोचर आपकी माता के लिए भी शुभ साबित होगा, यदि वो नौकरी पेशा हैं तो उन्हें शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। वहीं इस राशि के जो विद्यार्थी प्रबंधन से जुड़े क्षेत्रों की पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें मनमाफिक फल प्राप्त होंगे। प्रारंभिक शिक्षा अर्जित करने वाले छात्रों को मन लगाकर पढ़ाई करने की सलाह दी जाती है।

मिथुन
बुध देव आपकी राशि से तृतीय भाव में गोचर करेंगे। इस भाव से आपके साहस, पराक्रम, छोटे भाई-बहनों से आपके संबंध, लघु यात्राएं आदि के बारे में विचार किया जाता है। बुध चूंकि संचार कारक ग्रह माना जाता है इसलिए इस गोचर के दौरान आप अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित करने में कामयाब होंगे।

कर्क
इस गोचर के दौरान आपको पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। घर के किसी सदस्य की खराब तबीयत आपके मानसिक तनाव का कारण बन सकती है।

सिंह
सिंह राशि में बुध का आना आपके लिए अति शुभ है। इस दौरान जॉब में प्रमोशन मिल सकता है। प्रभावशाली लोगों से संबंध बनेंगे। दोस्तों का साथ मिलेगा। कोई भी बड़ा कार्य बिना सलाह के न करें. धर्म कर्म में रुचि बनी रहेगी।

कन्या
बुध के इस गोचर के दौरान कन्या राशि के जातकों को बहुत संभलकर रहने की जरूरत है। आपको गलत बोलने से बचना चाहिए और गलत संगति से दूर रहना चाहिए। यदि आप गलत लोगों के साथ रहते हैं तो किसी बड़ी समस्या में पड़ सकते हैं।

तुला
तुला राशि के लोगों के लिए बुध का यह गोचर कई सौगातें लेकर आएगा। यदि आप आयात-निर्यात से संबंधी कार्य या बिजनेस करते हैं तो इस गोचर के दौरान आपकी पांचों अंगुलियां घी में हो सकती हैं। आपकी कामनाओं की पूर्ति इस दौरान होगी। इस राशि के कई जातकों को इस समय अपने पिता और सरकार से लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

वृश्चिक
इस भाव से आपके कर्मों पर विचार किया जाता है और साथ ही इससे आपके कार्यक्षेत्र, नेतृत्व गुण, सम्मान, सफलता आदि के बारे में भी विचार किया जाता है।

धनु
इस भाव में बुध के गोचर से धनु राशि के लोगों को जीवन के कई क्षत्रों में लाभ की प्राप्ति होगी। आपके अटके काम इस दौरान पूरे हो सकते हैं जिससे आपकी कई परेशानियां दूर होंगी। जिससे पारिवारिक जीवन में भी शांति रहेगी। माता-पिता के साथ आपके संबंध सुदृढ़ होंगे। इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को करियर क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर
शनि के स्वामित्व वाली मकर राशि के जातकों के अष्टम भाव में बुध ग्रह का गोचर होगा। इस भाव को आयुर भाव भी कहा जाता है और इससे जीवन में आने वाली बधाओं, शोध, दुर्घटना आदि के बारे में विचार किया जाता है। इस भाव में बुध का गोचर उन जातकों के लिए अच्छा रहेगा जो शोध कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग तंत्र-मंत्र जैसी गूढ़ विद्याओं को सीखने के प्रति भी इस समय अकर्षित हो सकते हैं।

कुंभ
यह भाव विवाह और जीवन में होने वाली साझेदारियों का होता है। बुध के इस गोचर के दौरान आप कुछ नए लोगों से जुड़ सकते हैं और उनसे नई चीजें सीख सकते हैं। इस राशि के जो जातक काम के सिलसिले में यात्रा कर रहे हैं।

मीन
षष्ठम भाव में बुध ग्रह के गोचर के दौरान आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। उनकी सेहत बिगड़ने की संभावना है, उन्हें कोई तकलीफ है तो तुरंत किसी अनुभवी डॉक्टर से सलाह लें। प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने के लिए यह समय अच्छा है। वहीं इस राशि के जो लोग नौकरी पेशा हैं उन्हें भी इस गोचर के दौरान शुभ फल मिलेंगे।

https://www.bharatkhabar.com/xiaomi-redmi-9-primes-first-flash-sale-start/
तो देखा आपने आपकी जिंदगी में किस तरह से ये गोचर बदलाव लेकर आ रहा है।

Related posts

कश्मीर के युवाओं का भविष्य बेहद जरुरी, पत्थर थमाने वालों की पहचान करे जनता

shipra saxena

गाजियाबाद में देखने को मिली तालिबानी सोच, युवक को सड़क पर अर्ध नग्न करके घुमाया

Rani Naqvi

उत्तराखंड शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम के कार्यक्रम में हंगामा

Rani Naqvi