featured देश

कोरोना ने तोड़ दी इंडियन रेलवे की कमर, 30 सितंबर तक हुई सभी ट्रेने रद्द..

train 2 कोरोना ने तोड़ दी इंडियन रेलवे की कमर, 30 सितंबर तक हुई सभी ट्रेने रद्द..

जब से कोरोना शुरू हुआ है। तब से लोगों की जान और माल को पर खतरा मंडरा रहा है। देश और दुनिया की आर्थिक स्थिति इतनी खराब चल रही है कि, भूखमरी जैसे हालात पैदा हो गये हैं। इस बीच रेलवे पर भी इसका असर पड़ा है। रेलवे मार्च से बंद पड़ा हुआ है। और आने वाले समय में कब तक बंद रहेगा कोई नहीं जानता है। इस बीच रेलवे ने बड़ा एलान करते हुए 30 सितंबर तक ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी है।

train कोरोना ने तोड़ दी इंडियन रेलवे की कमर, 30 सितंबर तक हुई सभी ट्रेने रद्द..
रेलवे ने पहले 12 अगस्त तक इन्हें नहीं चलाने की घोषणा की थी। अब सोमवार को 30 सितंबर तक ट्रेनों को रद करने का आदेश जारी कर दिया। इससे धनबाद के रेल यात्रियों को मायूसी हाथ लगी है।12 अगस्त के बाद 90 और स्पेशल ट्रेनों को चलाने की योजना थी। इनमें हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस, सियालदह-अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस समेत देशभर के कई रूटों की ट्रेनें शामिल थी। पर रेलवे बोर्ड ने इन ट्रेनों को चलाने पर मंजूरी की मुहर नहीं लगाई।

रेलवे का मानना है यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से मौजूदा ट्रेनें ही पर्याप्त हैं। पर ट्रेनों की संख्या पहले की तुलना में काफी कम होने की वजह से स्पेशल ट्रेनों में अब कन्फर्म सीट मिलना मुश्किल हो गया है। धनबाद से गुजरने वाली हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस, हावड़ा नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस और कोलकाता अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस में इस पूरे महीने सीट खाली नहीं है।

https://www.bharatkhabar.com/high-risk-on-coronavirus-death-in-india/
इन सभी हालातों को देखते हुए रेलवे नें बड़ा कदम उठाया है। हालाकि रेलवे के इस कदम से रेलवे को बड़ा झटका लगा है। लेकिन कोरोना की वजह से इस तरह फैसला लेने पर सरकार मजबूर हुई है।

Related posts

गुजरात दौरा: बुजुर्ग व्यक्ति से मिले पीएम मोदी, पुल का किया शिलान्यास

Pradeep sharma

सुप्रीम कोर्ट का उत्तराखंड सरकार को निर्देश, 3 माह में नियुक्त करें लोकायुक्त

Vijay Shrer

ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने चीन जाएंगे एनएसए अजीत डोभाल

Rani Naqvi