featured देश

दुनिया के अन्य देशों से भारत बिना दवाई के कैसे जीत रहा जंग?

corona virus 2 दुनिया के अन्य देशों से भारत बिना दवाई के कैसे जीत रहा जंग?

भारत में कोरोना के मामले 13 लाख को पार कर चुके हैं। जिसकी वजह से देश में लोगों के अंदर कोरोना को लेकर काफी डर पैदा हो गया है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि, भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते हुए भी घटते जा रहे हैं। क्योंकि भारत में अन्य देशों के मुकाबले लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं।

1800x1200 coronavirus 1 दुनिया के अन्य देशों से भारत बिना दवाई के कैसे जीत रहा जंग?
कोरोना की जांच बढ़ने से शनिवार को मृत्युदर में महत्वपूर्ण रूप से गिरावट देखने को मिली जो 2.35 प्रतिशत थी जबकि बीमारी से लोगों के ठीक होने की दर और सुधरकर 63.54 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, ‘भारत दुनिया के उन देशों में से है जहां मृत्युदर सबसे कम हैं।’मंत्रालय ने कहा कि मृत्युदर में गिरावट दिखाती है कि केंद्र, राज्य और केंद्र शासित क्षेत्रों के सामूहिक प्रयास का असर हुआ है। देश में अब तक कोविड-19 के 8,49,431 मरीज ठीक हो चुके हैं। ठीक हो चुके लोगों की संख्या इलाज करा रहे लोगों की संख्या से 3,93,360 ज्यादा है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या हालांकि शनिवार को 48,916 नए मरीजों के मिलने के साथ ही 13 लाख के पार पहुंच गई। दो दिन पहले ही संक्रमितों की संख्या 12 लाख के पार पहुंची थी। देश में इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 31,358 हो गई है।
भारत में लगातार कोरोना के मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जो कि बेहद राहत भरी खबर हैं।

https://www.bharatkhabar.com/over-26-gallons-of-fuel-could-leak-into-russias-baikal-from-banked-vessel-sputnik-news/

आपको बता दें अभी तक कोरोना की कोई दवाई नहीं बनी है। लेकिन उसके बाद भी भारत नें कोरोना के मरीजों की स्थिति बहुत बेहतर स्थिति में पहुंचा दी है।

Related posts

त्योहारी सीजन में सोने आई भारी गिरावट, जाने क्या है अब का रेट

Rani Naqvi

सीएम तीरथ ने बुलाई आपात बैठक, कोरोना को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

pratiyush chaubey

100% भाजपा ज्वाइन करेंगे एसएम कृष्णा : बीएस येदुरप्पा

shipra saxena