featured दुनिया

अमेरिका ने हांगकांग के मुद्दे पर चीन को दिया एक और बड़ा झटका, ट्रंप के एक साइन से होगा ये असर

trump अमेरिका ने हांगकांग के मुद्दे पर चीन को दिया एक और बड़ा झटका, ट्रंप के एक साइन से होगा ये असर

हांगकांग में लोगों का दमन किए जाने की वजह से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को एक कानून और कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करके चीनी लोगों और संस्थाओं पर प्रतिबंध का इतंजाम कर दिया है।

नई दिल्ली। अमेरिका ने हांगकांग के मुद्दे पर चीन को एक और बड़ा झटका दिया है। हांगकांग में लोगों का दमन किए जाने की वजह से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को एक कानून और कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करके चीनी लोगों और संस्थाओं पर प्रतिबंध का इतंजाम कर दिया है। नए कानून पर हस्ताक्षर करने के बाद ट्रंप ने कहा, ”मैंने एक कानून और आदेश पर साइन किया है जो हांगकांग के लोगों के खिलाफ दमन के लिए चीन को जवाबदेह ठहराता है।”

बता दें कि  ट्रंप ने कहा कि उन्होंने हांगकांग ऑटोनमी एक्ट पर दोपहर में हस्ताक्षर किया, जो चीन को जिम्मेदार ठहराने के लिए शक्ताशाली हथियार होगा। यह कानून ट्रंप प्रशासन को हांगकांग की स्वायत्तता को खत्म कर रहे विदेशी लोगों और बैंकों पर प्रतिबंध का अधिकार देगा। चीन द्वारा हांगकांग सुरक्षा कानून लागू किए जाने के दो सप्ताह बाद ट्रंप ने यह आदेश जारी किया है।

https://www.bharatkhabar.com/delhi-high-court-has-closed-89-app-for-the-army/

साथ ही रोज गार्डन में पत्रकारों से बातचीत में ट्रंप ने कहा, ”यह कानून मेरे प्रशासन को नए शक्तिशाली टूल्स देगा जिससे हांगकांग की स्वतंत्रता को खत्म कर रहे लोगों और संस्थाओं को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। हम सबने देखा है कि क्या हुआ है, यह अच्छी स्थिति नहीं है। उनकी स्वतंत्रता और अधिकार ले लिए गए हैं।”

ट्रंप ने कहा, ”हांगकांग के साथ मेनलैंड चाइना वाला बर्ताव नहीं किया जा सकता है। कोई स्पेशल प्रिवलेज नहीं, कोई स्पेशल आर्थिक व्यवहार नहीं और किसी संवेदनशील टेक्नॉलजी का निर्यात नहीं।” अमेरिकी कांग्रेस ने इस महीने हांगकांग ऑटोनोमी एक्ट को सर्वसम्मित से पास कर दिया था।

Related posts

Omicron In Uttar Pradesh: प्रयागराज में ओमिक्रॉन के 01 संदिग्ध मरीज़ ,अस्पताल में भर्ती

Neetu Rajbhar

वड़ोदरा एयरपोर्ट पर पीएम ने किया इंटरनेशनल टर्मिनल का उद्घाटन

Rahul srivastava

Uttarakhand: वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान श्री केदारेश्वर जी का उतारा गया छत्र, कपाट बंद करने की प्रक्रिया प्रारंभ

Rahul