featured बिहार

16 दिन का लगने जा रहा फुल लॉकडाउन..

lockdown 1 16 दिन का लगने जा रहा फुल लॉकडाउन..

देश हो या दुनिया कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रही है। जिसकी वजह से लोगों की जान और माल दोनों पर ही खतरा मंडरा रहा है। हालातों के देखते हुए सरकार की तरफ से कोरोना को रोकने की पूरी कोशिश की जा रही है। लेकिन कुछ राज्यों में कोरोना का कहर इतना बढ़ चुका है कि, सरकार को लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है। ऐसा ही बुरा बिहार का भी है। जिसकी वजह से बिहार में फुल लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया गया है।

lockdown 16 दिन का लगने जा रहा फुल लॉकडाउन..
बिहार में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के चलते नीतीश कुमार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। पूरे प्रदेश में 15 दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है।अब बिहार में 16 से लेकर 31 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान रेलवे और विमान सेवा जारी रहेंगी। वहीं, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे। इससे पहले पटना में 10 से 16 जुलाई तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया था।

बिहार में लगातार कोरोना का संक्रमण फैलता जा रहा है। जिसकी वजह से बिहार में ये फैसला लिया गया है। बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।बिहार में कुल मरीजों का आंकड़ा 18 हजार के करीब है। इस वायरस की चपेट में आकर अब तक 160 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत की बात है कि अब तक 12 हजार 317 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 5482 है।

https://www.bharatkhabar.com/sachin-pilot-lost-deputy-cm-rajasthan/
बिगड़ते हालातों के देखते बिहार सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।

Related posts

लखनऊ: भू माफियाओं का आतंक, पुलिस के सामने किसान की जमीन पर कब्जा

Saurabh

बारिश ने मुंबई के लोगों के दांत किए खट्टे, मीटी नदी में आई बाढ़, चार सौ को बचाया गया

bharatkhabar

एश्वर्या राय के जीवन से जुड़े अनसुनें किस्से..

Rozy Ali