featured क्राइम अलर्ट यूपी

लखनऊ: भू माफियाओं का आतंक, पुलिस के सामने किसान की जमीन पर कब्जा

vlcsnap 2022 02 27 20h32m34s046 लखनऊ: भू माफियाओं का आतंक, पुलिस के सामने किसान की जमीन पर कब्जा
shivnandan लखनऊ: भू माफियाओं का आतंक, पुलिस के सामने किसान की जमीन पर कब्जा शिवनंदन सिंह, संवाददाता

उत्तर प्रदेश में एक ओर विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हो रहा है तो दूसरी ओर भू माफियाओं का आतंक भी बढ़ गया है। आचार संहिता का फायदा उठाकर भू माफिया जमीन कब्जाने में लगे हुए हैं। दबंगों ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में उनकी पुश्तैनी जमीन पर कब्जा कर लिया और कंटीले तारों की बाउंड्री बनाकर उनकी जमीन कब्जा ली।

vlcsnap 2022 02 27 20h32m19s182 लखनऊ: भू माफियाओं का आतंक, पुलिस के सामने किसान की जमीन पर कब्जा

पुलिस के सामने किसान की जमीन पर कब्जा

उत्तर प्रदेश में एक ओर विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हो रहा है तो दूसरी ओर भू माफियाओं का आतंक भी बढ़ गया है। आचार संहिता का फायदा उठाकर भू माफिया जमीन कब्जाने में लगे हुए हैं। ताजा मामला लखनऊ के सरोजिनी नगर थाना क्षेत्र का है। यहां दबंग भू माफियाओं का आतंक इस कदर मचा हुआ है कि एक किसान की पुश्तैनी जमीन पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की गई। पीड़ित किसान का आरोप है कि दबंगों ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में उनकी पुश्तैनी जमीन पर कब्जा कर लिया और कंटीले तारों की बाउंड्री बनाकर उनकी जमीन कब्जा ली।

vlcsnap 2022 02 27 20h32m34s046 लखनऊ: भू माफियाओं का आतंक, पुलिस के सामने किसान की जमीन पर कब्जा

जेसीबी से किसान की कोठरी की धव्स्त, देखती रही पुलिस

पुलिस के सामने किसान की पत्नी हाथ पैर जोड़ती रही। रोती बिलखाती रही। लेकिन मजाल है जो पुलिस का एक भी अधिकारी उसकी बात सुन ले। उलटी उसे तीन चार पुलिसकर्मी पकड़कर जमीन पर घसीटने लगते हैं। इस दौरान किसी भी अधिकारी का महिला का दर्द देख दिल नहीं सरीजा। पीड़िता किसान का आरोप है कि आचार संहिता का फायदा उठाकर दबंगों ने पुलिस की मौजूदगी में उसकी पुरानी कोठारी को जेसीबी से गिर दिया। आरोप है कि जेसीबी किसान की कोठरी को ध्वस्त कर रही थी तो पुलिस सामने खड़ी रहकर बस तमाशा देख रही थी।

vlcsnap 2022 02 27 20h32m57s446 लखनऊ: भू माफियाओं का आतंक, पुलिस के सामने किसान की जमीन पर कब्जा

वीडियो बनाई तो पुलिस ने तोड़ दिया मोबाइल

किसान की पत्नी लगातार पुलिस से कब्जे को रोकने की बात कहती रही लेकिन पुलिस के किसी भी अधिकारी ने उनकी बात नहीं सुनी। परिजनों का आरोप है कि अवैध कब्जे का परिजनों की ओर से वीडियो बनाने पर पुलिस ने जबरन मोबाइल छीनकर उसे तोड़ दिया। कब्जे का विरोध कर रहे 2 किसानों को पुलिस ने खेत से जबरन उठाकर थाने पर बैठा कर मुकदमा ठोक दिया। वहीं पीड़ित परिवार को अब लगातार दबंगों की ओर से जान से मारने की धमकी मिल रही है।

 

Related posts

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढोतरी का सिलसिला जारी,आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

rituraj

दिल्ली विधानसभा विशेष सत्र: मेट्रो किराए पर होगी चर्चा

Pradeep sharma

यूपी सरकार चला रही महिलाओं की सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति अभियान, क्या अपराधों पर लगेगी रोक

Rani Naqvi