featured भारत खबर विशेष

आज से हर रात दिखेगा टूटता हुआ तारा, जानिए कब देख सकेंगे ये खूबसूरत नजारा..

star11 आज से हर रात दिखेगा टूटता हुआ तारा, जानिए कब देख सकेंगे ये खूबसूरत नजारा..

आपने बचपन में और फिल्मों में टूटते तारे खूब देखे होंगे और ये भी सुना होगा कि, अगर टूटते हुए तारे से कुछ मांगों तो वो पूरा होता है। लेकिन हम सब में बहुत कम लोगों ने टूटते हुए तारे को देखा होगा। लेकिन आज से आप हर रोज टूटते हुए तारे को देख सकेंगे। वो भी खुली आंखों से..
आज से अगले 20 दिनों तक के लिए आसमान में एक खूबसूरत तारा दिखेगा। अगर इस बार आप मौका चूके तो फिर यह अगले 6000 सालों तक नजर नहीं आएगा।

star 111 आज से हर रात दिखेगा टूटता हुआ तारा, जानिए कब देख सकेंगे ये खूबसूरत नजारा..
ये धूमकेतु यानी कि कॉमेट भारत के ऊपर से हर रोज गुजरता हुआ दिखाई देगा। यानी आप अपनी खुली आंखों से 14 जुलाई से लेकर अगले 20 दिनों तक हर सुबह रोशनी होने से ठीक पहले 20 मिनट के लिए इसे देख सकते हैं। अंतरिक्ष से आए इस मेहमान का नाम है नियोवाइज है।
नियोवाइज को अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने इस साल मार्च में खोजा था। यह हमारी धरती के सबसे करीब 22 और 23 जुलाई को रहेगा। तब धरती से इसकी दूरी करीब 10.3 करोड़ किलोमीटर से ज्यादा होगी।

नासा के कहना है कि, नियोवाइज सूरज के चारों तरफ अपना चक्कर 6800 सालों में एक बार लगाता है। यानी हमारी धरती पर अब ये 6000 साल बाद ही देखने को मिलेगा।

https://www.bharatkhabar.com/sachin-pilot-lost-deputy-cm-rajasthan/
ये तारा दुनिया के कई हिस्सों से गुजर चुका है और देखा जा चुका है। लेकिन अब ये भारत में दिखने जा रहा है। इस खूबसूरत तारे पर जरूर नजर बनाये रखें क्योंकि ऐसा नजारा अब 6 हजार साल बाद ही देखने को नसीब होगा।

Related posts

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नदियों के पुनर्जीवीकरण अभियान का शुभारम्भ किया

piyush shukla

यूपी: बदायूं में रेप का विरोध करने पर भाभी को जिंदा जलाया

Pradeep sharma

पिछड़ों के बड़े नेता थे कल्याण सिंह : मायावती

Shailendra Singh