featured दुनिया

पाकिस्तान का बेतुका बयान भारत पर लगाया करांची प्लेनक्रेश का जिम्मेदार..

emraan 1 पाकिस्तान का बेतुका बयान भारत पर लगाया करांची प्लेनक्रेश का जिम्मेदार..

पाकिस्तान पूरी दुनिया में अपनी आतंकी घटनाओं के जाना जाता है। दुनियाभर की आलोचना के बाद भी पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर से पाकिस्तान की तरफ से नापाक बयान आया है। पाकिस्तान ने करांची प्लेन क्रेश का जिम्मेदार ठहराया है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को देश की संसद में भारत पर उसे अस्थिर करने का आरोप लगाया है। एक दिन पहले सोमवार को कराची में हुए हमले में करीब 11 लोगों की मौत हो गई थी और देश के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयानों को भारत ने बेतुका बताया था।

pakistan 1 1 पाकिस्तान का बेतुका बयान भारत पर लगाया करांची प्लेनक्रेश का जिम्मेदार..
इमरान ने संसद में कहा है, ‘बड़ी प्लानिंग से हिंदुस्तान ने पाकिस्तान की अस्थिर करने का प्लान बनाया था। वे बहुत सारा असलहा लेकर आए थे, इनका सिर्फ एक एम था स्टॉक एक्सचेंज में हॉस्टेज करके, मुंबई में की तरह बहुत बड़ी दहशतगर्दी हुई थी।’
इमरान ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि हमले के पीछे भारत है। उन्होंने कहा, ‘दो महीने से मेरे कैबिनेट को पता था, मैंने अपने मंत्रियों से कहा था। हमारी एजेंसियां हाई अलर्ट पर थीं।’

इससे पहले कुरैशी ने स्थानीय मीडिया से कहा था कि उन्होंने पहले ही इस बात की चेतावनी दी थी कि भारत पाकिस्तान में अपने ‘स्लीपर सेल’ ऐक्टिवेट कर रहा है। कुरैशी ने आरोप लगाया कि हमले की जिम्मेदारी लेने की बात करने वाली बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का संबंध भारत से है।

उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर को खोले जाने का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान शांति की बात करता है और भारत का जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का सच दुनिया के सामने आ रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कराची हमले का संबंध भारत से जोड़ने पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री की निन्दा की और उनकी टिप्पणियों को ‘बेतुका’ करार दिया।

https://www.bharatkhabar.com/australian-major-general-admits-sas-troops-committed-war-crimes/
पाक की इस नापाक हरकत की सोशाल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है।

Related posts

इस बार 21 अप्रैल को पड़ रही रामनवमी, जान लें पूजा का सही समय और पूजन विधि

Aditya Mishra

अमेरिका की सड़कों पर बाइडेन की जीत का जश्न, सड़को पर झूमे लोग

Samar Khan

केदारनाथ त्रासदी के 5 साल पूरे होने पर जानें कैसे आयी थी आपदा और क्यों….

mahesh yadav