featured देश

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की तीनों सेना के प्रमुखों के साथ बैठक, कहा पत्थर का जवाब ईंट सो देम सेना

rajnath singh रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की तीनों सेना के प्रमुखों के साथ बैठक, कहा पत्थर का जवाब ईंट सो देम सेना

भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश के तीनों सेनाओं के प्रमुख के साथ बैठक की। सूत्रों के हवाले से खबर है

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश के तीनों सेनाओं के प्रमुख के साथ बैठक की। सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बैठक में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ सीडीएस जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख शामिल थे।

सूत्रों का कहना है कि रक्षा मंत्री की समीक्षा बैठक के बाद बताया कि सशस्त्र बलों को वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन की सेना के किसी भी प्रकार के आक्रामक रवैये से निपटने के लिए पूरी स्वतंत्रता दी गई है। सूत्रों ने कहा कि भारतीय बलों को पूर्वी लद्दाख और अन्य सेक्टरों में चीन के किसी भी दुस्साहस का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने को कहा गया है।

https://www.bharatkhabar.com/three-terrorists-died-in-encounter-in-jk/

बता दें कि बैठक में रक्षा मंत्री ने कहा कि चीन के साथ लगती सीमा की रक्षा के लिए भारत अब से अलग सामरिक तरीके अपनाएगा। उन्होंने शीर्ष सैन्य अधिकारियों को जमीनी सीमा, हवाई क्षेत्र और रणनीतिक समुद्री मार्गों में चीन की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए।

Related posts

विश्व दिव्यांग दिवस पर इन क्षेत्रों में मिलेगा पुरस्कार, जानिए कैसे मिलेगा लाभ

Aditya Mishra

नवरात्रि के पहले दिन करें मां शैलपुत्री की उपासना, इस प्रकार से करें पूजन

Trinath Mishra

उप्रः फतेहपुर में स्वच्छता अभियान की सोशल मीडिया ने खोली पोल

mahesh yadav