featured देश

एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी का लक्ष्य जानकार आप हैरान रह जाएंगे..

mukesh 2 एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी का लक्ष्य जानकार आप हैरान रह जाएंगे..

भारतीय बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि, रिलायंस ने शुद्ध ऋण से राहत देने के अपने वादे को पूरा किया है।इसके साथ ही, अंबानी ने अगले पांच वर्षों के लिए अपने लक्ष्य का भी खुलासा किया, जो रिलायंस के लिए “दुनिया की सबसे मजबूत बैलेंस शीट” में से एक है।

mukesh 1 1 एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी का लक्ष्य जानकार आप हैरान रह जाएंगे..
मुकेश अंबनी ने बयान जारी करते हुए कहा, “आज मुझे ये एलान करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हमने शेयरहोल्डर्ड के साथ जो वादा था कि रिलायंस को 31 मार्च 2021 तक कर्जमुक्त बनाएंगे, उसे बहुत पहले ही पूरा कर लिया गया है।”
इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए लगातार निवेशक जुटाए जा रहे थे। जियो प्लेफॉर्म में लगातार दसवें निवेशक की हिस्सेदारी भी इस बात का सबूत है।

जियो प्लेटफॉर्म्स में अब तक लगातार दसवें निवेशक ने निवेश किया। सबसे नया निवेशक सऊदी अरब का पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड है।इसने इसकी 2.32 फीसदी हिस्सेदारी 11,367 करोड़ रुपये में खरीदी है। लगातार नौवें सप्ताह में जियो प्लेटफॉर्म्स में यह दसवीं हिस्सेदारी है। जियो प्लेटफॉर्म अब तक अपन 24.70 फीसदी हिस्सेदारी बेच कर 1.6 लाख करोड़ रुपये जुटा चुका है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक, 31 मार्च 2020 तक उसके ऊपर करीबन 3.36 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज था। इसमें उसके पास कुल कैश और कैश के बराबर जो राशि थी, वह 1.75 लाख करोड़ रुपए के आस पास थी। कंपनी शुरू से ही इसे ग्रॉस और नेट डेट के रूप में बताती रही है। यानी उसके पास पैसे हैं, वह जोड़कर नेट डेट बता रही है। पर कंपनी के बुक में यह 3.36 लाख करोड़ से ऊपर ही दिखेगा।

आनंद राठी सिक्योरिटीज के नरेंद्र सोलंकी का कहना है कि टेक्निकली यह डेट फ्री नहीं है लेकिन दूसरी भाषा में यह डेट फ्री इसलिए है क्योंकि जब हम कहते हैं कि नेट डेट तो इसका अर्थ यही होता है कि हमारे पास 10 रुपए कर्ज है और 10 रुपए कैश है। हालांकि कंपनी की बुक्स से यह डेट तभी हटेगा, जब उसके पास पूरे पैसे होंगे, पर राइट्स इश्यू का पैसा तो आएगा ही, भले वह अगले साल आए।

https://www.bharatkhabar.com/riya-made-big-revelations-about-her-and-sushants-relationship/
मुकेश अंबानी ने बताया कि, 2025 तक वो बहुत आगे तक जाएगे। और देश ही नहीं दुनिया की बड़ी कंपनी बनेगी।

सौजन्य स्पूतनी

Related posts

पाकिस्तान: हिंदु व्यापारी के साथ पुलिस का दुर्व्यवहार, पैसे उधार लेने पर किया गंजा, मूंछ-भौहें भी मुंड़वाई

rituraj

मोबाइल ऐप बनाएगी चारधाम यात्रियों की राह सुगम

rituraj

देश की बदहाली के जिम्मेदार हैं भाजपा और कांग्रेस, महागठबंधन को आजमाना जरूरी

bharatkhabar