featured यूपी

यूपी में 10-20 नहीं बल्कि 5,000 अनामिकाएं आ सकती है सामने, 6 को भेजा गया रिकवरी नोटिस

fake job यूपी में 10-20 नहीं बल्कि 5,000 अनामिकाएं आ सकती है सामने, 6 को भेजा गया रिकवरी नोटिस

उत्तर प्रदेश में आए दिन कोई न कोई शिक्षक घोटाले का मामला सामने आ ही रहा है। इसकी शुरूआत फ्रजी दस्तावेजों के जरिए 25 नौकरी करने वाली अनामिका से हुई।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आए दिन कोई न कोई शिक्षक घोटाले का मामला सामने आ ही रहा है। इसकी शुरूआत फर्जी दस्तावेजों के जरिए 25 नौकरी करने वाली अनामिका से हुई। उसके बाद से हर दिन ऐसा केस आ सामने आ रहा है। जिसके बाद यूपी सरकार ने ऐसे शिक्षकों पर शिंकजा कसने की ठान ली है जो फर्जी दस्तावेजों के जरिए नौकरी कर रहे हैं। यूपी में 6 फर्जी शिक्षकों से पैसे की रिकवरी के लिए नोटिस भेजा गया है।

बता दें कि इन शिक्षकों पर पहले से ही मुक्दमें दर्ज किए जा चुके हैं। सरकार ने शिक्षकों की नियुक्ति पर जांच बैठा दी है। जिसके बाद सरकार ने फैसली लिया है कि अब उन शिक्षकों से सैलरी की रिकवरी की जाएगी जो उन्होंने फर्जी दस्तावेजों से पाई गई नौकरी से कमाई है। पुलिस भी इस मामले में जांच में लगी हुई है।

वहीं आपको ये भी बता दें कि इनमें ज्यादातर वो लोग है जिन्होंने दूसरे के दस्तावेजों पर नैकरियां ले रखी है। कुछ टीचर ऐसे भी हैं जिन्होंने किसी फर्जी यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल कर नौकरी पाई थी। इसी फर्जी आधार पर ये शिक्षक सालों से नौकरी कर रहे थे। अब तक पूरे यूपी में जितने भी फर्जी शिक्षक सामने आए हैं उनकी संख्या 5,000 के आसपास है। ये आकंड़े अभी और भी बढ़ सकते हैं क्योंकि अभी तक जांच विभागीय स्तर पर नहीं हुई है। सरकार ने सभी टीचर्स को 20 जून तक का वक्त दिया है।

https://www.bharatkhabar.com/son-tejashwi-wrote-an-emotional-letter-on-lalus-birthday/

सरकार का कहना है कि जो शिक्षक फर्जी नौकरी कर रहे थे और पकड़े गए हैं उनको कमाई हुई सैलरी वापस देनी होगी। अगर शिक्षक पैसे नहीं देंगे तो उनके उपर आगे की कार्रवाई की जाएगी। हाल ही में यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉक्टर सतीश द्विवेदी ने दावा किया था कि जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है, हमने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी कर रहे 1700 से अधिक लोगों की सेवा समाप्त कर दी है। उन्होंने कहा कि सिस्टम में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए अब डिजिटल डेटाबेस तैयार किया जा रहा है।

Related posts

RRB NTPC Student Protest: छात्रों ने किया बिहार बंद का आवाहन, राजनीतिक पार्टियों का मिला साथ

Neetu Rajbhar

मां विंध्यवासिनी के चरणों में लखनऊ के भक्त ने चढ़ाया एक किलो सोना

Aditya Mishra

केजरीवाल का आरोप, कहा- चुनाव से पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लेगी ED, हम डरेंगे नहीं

Saurabh