featured देश

RRB NTPC Student Protest: छात्रों ने किया बिहार बंद का आवाहन, राजनीतिक पार्टियों का मिला साथ

Screenshot 2022 01 28 093308 RRB NTPC Student Protest: छात्रों ने किया बिहार बंद का आवाहन, राजनीतिक पार्टियों का मिला साथ

RRB NTPC Student Protest || आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा में धांधली के आरोप में पिछले कई दिनों से छात्रों का प्रदर्शन जारी है। ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन की ओर से इस मुद्दे को लेकर बिहार बंद का आवाहन किया गया है। वही इस मुद्दे पर राजनीतिक पार्टियों आरजेडी, जन अधिकार पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम एवं विकासशील इंसान पार्टी का समर्थन छात्रों के पक्ष में है। 

आज सुबह खबर आ रही है कि छात्रों ने सड़क पर आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 और ग्रुप डी सीबीटी 1 की परीक्षा में धांधली के आरोप में विरोध प्रदर्शन करते हुए। शिक्षकों पर दर्ज f.i.r. को वापस लेने की मांग की है। वहीं दूसरी ओर खान सर पर एफ.आई.आर दर्ज होने के बाद उन्होंने वीडियो जारी कर के छात्रों से विरोध प्रदर्शन में नहीं शामिल होने की अपील की है। 

देर रात से जारी है छात्रों का प्रदर्शन

बिहार बंद का आवाहन करने के दौरान देर रात से ही छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का यह प्रदर्शन पटना के NH 31 पर किया जा रहा है। जहां छात्रों के जमावड़े की वजह से जाम लग गया। इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। वहीं बिहार बंद का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिला जिसको लेकर प्रशासन ने कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है।

छात्रों को मिला आरजेडी विधायक का साथ

बिहार के छात्रों द्वारा बंद के आवाहन का समर्थन आरजेडी ने भी किया। इस दौरान शुक्रवार की सुबह हाजीपुर में गांधी सेतु पर आरजेडी विधायक मुकेश रौशन ने छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन किया। साथ ही प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ मौजूद रहे। वही प्रदर्शन की वजह से ट्रैफिक लग गया जिससे गांधी सेतु पर गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हो रही है।

FKIS9HrVgAACTM RRB NTPC Student Protest: छात्रों ने किया बिहार बंद का आवाहन, राजनीतिक पार्टियों का मिला साथ

खान सर की अपील प्रदर्शन में हिस्सा न लें छात्र

आपको बता दें छात्रों को उकसाने के मामले में खान सर पर एफ आई आर दर्ज की गई है इसके बाद देर रात खान सन एक वीडियो जारी कर के छात्रों से विरोध प्रदर्शन में शामिल ना होने की अपील की है। उन्होंने अपने वीडियो में कहा है कि यह विरोध प्रदर्शन आपके लिए गलत साबित हो सकता है। अभी एक वीडियो सामने आया है जिसमें बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दावा किया है कि उन्होंने रेल मंत्री से बात की है वह स्टूडेंट्स की मांग पर सहमत है।

Related posts

बीजेपी RSS तो राहुल गांधी ने ढूंढ़ लिया हैं ये, चुनाव में बदलेगा समीकरण

mohini kushwaha

नवरात्रि पर देवी के भक्तों ने मांगी मुरादें, हर्षोल्लास के साथ मनाया पर्व

Trinath Mishra

‘दलाई लामा अरुणाचल प्रदेश का दौरा करने के लिए स्वतंत्र’

Rahul srivastava