featured देश बिज़नेस

कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे ने जारी की 200 और ट्रेनों की लिस्ट, आज से करें ऑनलाइन बुकिंग

indian railways

देश में जारी कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे ने श्रमिक ट्रेनों के अतिरिरक्त 1 जून से 200 ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है।

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे ने श्रमिक ट्रेनों के अतिरिरक्त 1 जून से 200 ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। इन ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग 21 मई यानी आज सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगी। पहले रेलवे ने सिर्फ नॉन एसी ट्रेनों की बात की थी, लेकिन इन ट्रेनों में AC और जनरल डिब्बे भी होंगे। फिलहाल वो 200 ट्रेनें कौन सी होंगी जो चलने वाली हैं। उसकी पूरी लिस्ट भारतीय रेलवे ने जारी कर दी है।

462382967-1589992312699-200-trains-100-Pairs

बता दें कि टिकटों की बुकिंग सिर्फ IRCTC की वेबसाइट या ऐप के माध्यम से होगी। रेलवे की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन ट्रेनों में RAC और वेटिंग टिकट भी उपलब्ध होंगे। हालांकि वेटिंग टिकट वालों को ट्रेन में जाने की इजाजत नहीं होगी।

https://www.bharatkhabar.com/cab-service-provider-will-lay-off-employees/

इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों की बोर्डिंग स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जाएगी और जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं होंगे सिर्फ उन्हीं यात्रियों को यात्रा की इजाजत होगी। ट्रेन के अंदर कंबल उपल्बध नहीं कराए जाएंगे। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वह यात्रा के लिए घर से चादर और कंबल लेकर निकलें। इसके साथ-साथ सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु एप्लिकेशन को डाउनलोड करना अनिवार्य होगा। इसके साथ-साथ फेस कवर या फेस मास्क भी जरूरी होगा।

Related posts

BIRTH ANNIVERSARY: फिल्मों का ऐसा विलेन जिसके आते ही डर जाते थे लोग, अमरीश पुरी के 87 वें जन्मदिवस पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि

Shailendra Singh

आतंकी भाई की याद में कराया क्रिकेट टूर्नामेंट, दस पकड़े

Rajesh Vidhyarthi

Kuldeep Bishnoi: आज बीजेपी में शामिल होंगे कुलदीप बिश्नोई, बुधवार को दिया हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा

Nitin Gupta