उत्तराखंड

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रातः अपने आवास पर किया सूर्य नमस्कार

cm rawat.jpg 2.jpg 3 मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रातः अपने आवास पर किया सूर्य नमस्कार

देहरादून। लॉकडाउन के दृष्टिगत राष्ट्रीय स्वयं सेवक द्वारा आज स्वयं सेवकों को घर पर सूर्य नमस्कार करने के आह्वान पर सूर्य नमस्कार किया एवं वैश्विक महामारी कोरोना को हराने का संकल्प लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सूर्यदेव हमें इस महामारी  से लड़ने की शक्ति प्रदान करें। मिलकर हमें कोरोना को हराना है।

cm rawat 5 मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रातः अपने आवास पर किया सूर्य नमस्कार

संघ की ओर से शनिवार को हनुमान चालीसा के पाठ के साथ सूर्यनमस्कार के आह्वान के मद्देनजर सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया गया। कहा गया कि हनुमान चालीसा का पाठ इसलिए कि हनुमान संकटमोचक हैं, जबकि सूर्य नमस्कार में योग व प्राणायाम है। व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में योग प्राणायाम बड़ी भूमिका निभाता है। वर्तमान में कोरोना महामारी से बचाव को रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना आवश्यक है।

https://www.bharatkhabar.com/alaknanda-and-bhagirathi-flowing-separately-even-after-sangam-is-this-changed-form-of-ganga-pointing-towards-the-destruction-of-earth/

cm rawat.jpg 2 मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रातः अपने आवास पर किया सूर्य नमस्कार

संघ के इस आहवान पर राज्यभर में संघ के स्वयंसेवकों के साथ ही अन्य लोगों ने शनिवार सुबह और शाम को छह से सात बजे के बीच हनुमान चालीसा के पाठ के साथ घरों में ही सूर्यनमस्कार किया। संघ के आह्वान पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी शनिवार सुबह अपने आवास पर सूर्य नमस्कार किया। उन्होंने कहा कि सूर्यदेव हमें इस महामारी से लड़ने की शक्ति प्रदान करें।

Related posts

राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग की 101 वीं बैठक आहूत हुई

piyush shukla

उत्तराखंड: 24 घंटे में सामने आए 6,251 नए मरीज, 85 लोगों की मौत

pratiyush chaubey

नैनीताल: भारी बारिश से तबाही, भूस्खलन से बंद हुई सड़कें, 14 डोगरा बटालियन ने संभाला रेस्क्यू का काम

Saurabh