featured देश

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में 46433 तक पहुंची कोरोना रोगियों की कुल संख्या 

कोरोना केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में 46433 तक पहुंची कोरोना रोगियों की कुल संख्या 

नई दिल्ली। देश में कोरोना रोगियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने आंकड़ों में कहा कि कोरोना रोगियों की कुल संख्या 46433 तक पहुंच गई है। जबकि मृतकों का आंकड़ा 1568 हो चुका है। वहीं, यूरोपीय देशों में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। इटली-स्पेन और फ्रांस में पिछले दिनों में नए केस की संख्या में कमी दर्ज की गई तो वहीं भारत में लगातार मामले बढ़ रहे हैं। पिछले तीन-चार दिनों का ट्रेंड देखा जाए तो हर रोज 2000 से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। यह अलग बात है कि टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ी है, जिससे आंकड़ा बढ़ा है, लेकिन संक्रमण फैलने से हाथ पांव फूले हुए हैं।

अपडेट-

– देश में कोरोना के मामले 46 हजार पार हो गई हैं और यह आंकड़ा 46433 पहुंच गया है। वहीं 24 घंटे में 3900 नए केस और 195 मौतें दर्ज की गई हैं। 

दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एक वरिष्ठ प्रोफेसर कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। सोमवार की उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके संपर्क में आने वाले अस्पताल के छह स्वास्थ्यकर्मी को क्वारंटाइन किया गया है। राम मनोहर लोहिया अस्पताल में अभी तक आठ स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें तीन डॉक्टर शामिल हैं। 

https://www.bharatkhabar.com/when-the-bank-reached-the-door-of-the-people-their-happiness-was-no-more/

जापान सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण लगाए गए देशव्यापी आपातकाल को आधिकारिक तौर पर 31 मई तक और बढ़ाने के अपने फैसले की घोषणा की। जापान में सोमवार तक कोरोनो वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 14,877 हो गई, जिसमें 487 मौतें हुईं। 

ईरान के उन हिस्सों में मस्जिदों को फिर से खोल दिया गया, जहां कोरोनो का जोखिम कम हुआ है। ईरान में अब तक रिकॉर्ड 80 हजार संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। संक्रमण में आई कमी को देखते हुए सोमवार को 132 कम जोखिम वाले शहरों में मस्जिदों को खोल दिया गया।

Related posts

रेपिस्टों को तब तक पीटो जब रहम की भीख ना मांगे : उमा भारती

shipra saxena

आज है विश्व पर्यावरण दिवस, जानें क्या है इस बार का थीम

Rahul

Tractor Rally Delhi: हिंसा को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया बड़ा बयान, कहा- किसान नेताओं ने खो दिया अपना सम्मान

Aman Sharma