featured Breaking News देश

फिर संकट में फिल्म ‘उड़ता पंजाब’, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

Udta Punjab फिर संकट में फिल्म 'उड़ता पंजाब', सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

नई दिल्ली। विवादों से घिरी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ पर एक बार फिर तलवार लटक रही है। फिल्म को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ एक एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। ऐसे में फिल्म के निर्माताओं के लिए यह परेशानी की वजह बनती जा रही है।

Udta Punjab

पंजाब के एक एनजीओ ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। एनजीओ का कहना है कि इससे पंजाब की छवि खराब होगी। ऐसे में इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई जाए।
सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने ‘उड़ता पंजाब’ को बड़ी राहत देते हुए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की ओर से प्रस्तावित 13 कट को खारिज कर दिया था। अदालत ने एक कट एवं तीन वैधानिक चेतावनियों (डिस्क्लेमर) के साथ फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ कर दिया था।

फिल्म तब विवादों में आ गई थी, जब भाजपा द्वारा नियुक्त सीबीएफसी के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने राजनीतिक दबाव में आकर फिल्म को कई कट के बाद रिलीज की मंजूरी देने की बात कही थी। इसके बाद, अनुराग कश्यप ने जहां निहलानी को ‘तानाशाह’ करार दिया था, वहीं निहलानी ने आरोप लगाया था कि यह फिल्म पंजाब की छवि धूमिल करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) से पैसे लेकर बनाई गई है।

Related posts

अब सुरक्षाबल को कोरोना ने घेरा, CRPF के 31 जवान कोरोना संक्रमित

Rani Naqvi

मुसलमानों को वैक्सीन में सुअर के जिलेटिन से नहीं कोई आपत्ति, जानें UAE ने क्या कहा-

Aman Sharma

देश के सामने नुपुर शर्मा मांगे माफ़ी , आपकी वजह से जल रहा देश – सुप्रीम कोर्ट

Rahul