featured देश

कोरोना वायरस से देश में गुरुवार को गुजरात, महाराष्ट्र और कश्मीर में एक-एक शख्स की मौत

कोरोना वायरस 9 कोरोना वायरस से देश में गुरुवार को गुजरात, महाराष्ट्र और कश्मीर में एक-एक शख्स की मौत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से देश में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है. गुरुवार को गुजरात, महाराष्ट्र और कश्मीर में एक-एक शख्स की मौत हुई. कश्मीर में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है, जबकि गुजरात में यह दूसरी मौत है. महाराष्ट्र में चौथी मौत हुई है. अब तक देश में कोरोना से 633 लोग संक्रमित है, जिसमें से 15 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार की तड़के श्रीनगर के चेस्ट डिजीज (सीडी) अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. शख्स को शुगर, हाई ब्लड प्रेशर की समस्या था. कार्डियक अरेस्ट के कारण बुजुर्ग की मौत हो गई है.

यह मरीज श्रीनगर के हैदरपोरा (मूल रूप से सोपोर) का रहने वाला था. पिछले दिनों वह तब्लीगी जमात के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने इंडोनेशिया और मलेशिया गया था. इसके बाद वह दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू भी गया था. इस शख्स के संपर्क में आए चार लोग भी कल कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जिनका इलाज चल रहा है.

कोरोना वायरस से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. गुरुवार तड़के वाशी में एक और शख्स की मौत हो गई. अब तक महाराष्ट्र में चार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं, प्रदेश में कोरोना के अब तक 128 मामले सामने आए हैं.

कश्मीर घाटी में कोरोना वायरस के 8 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि जम्मू इलाके में तीन लोगों कोरोना संक्रमण का शिकार हुए है. पूरे प्रदेश में अब तक 11 पॉजिटिव केस है, जिसमें से एक की आज मौत हो गई.

वहीं, गुजरात में भी कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. गुरुवार सुबह तक 38 कंफर्म केस आए थे, जिसमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में कोरोना से मौत का पहला कल यानी बुधवार को आया था. 85 साल की बुजुर्ग की बुधवार को मौत हो गई थी. इसके बाद आज सुबह भी एक मौत हुई है.

Related posts

हरिद्वार महाकुंभ 2021, तिथियों की घोषणा ,संतो में आक्रोश

Aman Sharma

फिर बढ़ सकता है डोकलाम पर विवाद, चीन ने किया सड़क का निर्माण

lucknow bureua

फेसबुक पर केद्रीय मंत्री ने लगाया सनसनीखेज आरोप, लिखी चिट्ठी

Trinath Mishra