छत्तीसगढ़ देश भारत खबर विशेष राज्य

देश के लिए कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प: बघेल

bhupesh bhegal देश के लिए कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प: बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का एकमात्र राज्य है, जिसने नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के इसे रोकने की कोशिश करने के बावजूद किसानों से खरीदे गए धान के लिए 2500 रुपये प्रति क्विंटल एमएसपी दिया।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां पिछले एक साल में एक भी किसान ने आत्महत्या नहीं की। उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों को न्याय (एनवाईएवाई) किया जाएगा और उन्हें प्रति क्विंटल धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रुपये मिलेगा। बघेल शनिवार को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली को संबोधित कर रहे थे।

किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि बंदर को उस्तरा मिल गया है। बीजेपी जानती है कि कैसे जलना, काटना और बांटना है। मोदी सरकार के विभिन्न फैसलों को सूचीबद्ध करते हुए, उन्होंने आरोप लगाया कि “विमुद्रीकरण के बाद लगभग 125 लोग कतार में मर गए। जीएसटी ने व्यापारियों को आत्महत्या के लिए मजबूर किया। धारा 370 और 35A को निरस्त करने के बाद कश्मीर पर ताला लगा दिया गया है। CAB के बाद अब नॉर्थ-ईस्ट जल रहा है। ”

बघेल ने आगे दावा किया कि कांग्रेसी देश के लिए जान देना जानते हैं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने राष्ट्र के लिए अपना जीवन दिया। पूरे देश को यह संदेश दिया जाना चाहिए कि कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी देश के लिए एकमात्र विकल्प हैं। “केंद्र सरकार किसानों और व्यापारियों के विरोधी है। केंद्र जीएसटी के तहत राज्यों को धन नहीं दे रहा है।

Related posts

Budget 2021: वित्त मंत्री ने किया स्क्रैप नीति का ऐलान, जानें कब से लागू होगी पॉलिसी

Aman Sharma

प्याज़ खरीदते वक्त आंखों में आंसूं, कोलकाता में 120 रुपये किलो

Trinath Mishra

तेलंगाना में आज तो मिजोरम में 15 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

Ankit Tripathi