Breaking News featured देश यूपी राज्य

जवाब नहीं दिया तो अदिति सिंह के खिलाफ की जायेगी कार्रवाई: कांग्रेस

aditi singh जवाब नहीं दिया तो अदिति सिंह के खिलाफ की जायेगी कार्रवाई: कांग्रेस

लखनऊ। क्या कांग्रेस अपने विधायक अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने से कतरा रही है, इस डर से कि यह कदम मुख्य सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में पार्टी की संभावनाओं पर सेंध लगा सकता है, क्योंकि पिछले आम चुनावों में वह पहले ही अमेठी हार चुकी है?

अदिति सिंह ने कांग्रेस के व्हिप को हवा दी और महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में 2 अक्टूबर से आयोजित उत्तर प्रदेश विधायिका के 36 घंटे के विशेष सत्र में भाग लिया और कारण बताओ नोटिस दिया गया। अदिति सिंह द्वारा कोई भी जवाब दाखिल करने से इनकार करने के बावजूद, पार्टी नेतृत्व ने अब तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है और मामले को कालीन के नीचे धकेल दिया है।

कांग्रेस के सूत्रों ने पुष्टि की कि वरिष्ठ नेता अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई को लेकर दुविधा में थे, क्योंकि उन्हें रायबरेली के एक संभावित नेता के खोने का डर था। रायबरेली पहले की तरह ही महत्व रखता है क्योंकि कांग्रेस के एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और उनके विधायक भाई राकेश सिंह ने भव्य पुरानी पार्टी के साथ भाग लिया और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से यूपी कांग्रेस के पीतल का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, क्योंकि उनकी माँ को बदलने और अगले आम चुनाव में रायबरेली से चुनाव लड़ने के लिए पूर्व निश्चित है। इससे पहले, नव नियुक्त यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार ’लल्लू’ ने रायबरेली सदर से विधायक को कारण बताओ नोटिस दिया था। अदिति सिंह, ने उनसे पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा। यूपीसीसी प्रमुख ने मीडियाकर्मियों से यहां तक ​​कहा कि अगर अदिति ने जवाब नहीं दिया, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

57 घंटे के कर्फ्यू से पहले मार्केट में दिखाई दी जबरदस्त भीड़, स्कूल खोलने को लेकर किया गया ये अहम फैसला

Trinath Mishra

उत्तराखंड सरकार ने रोडवेज को किया 10 करोड़ का भुगतान, 5 माह से लंबित हैं कर्मचारियों का वेतन

Samar Khan

मुस्लिम देशों की आंखों में क्यों चुभ रहा पबजी गेम? वजह जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..

Mamta Gautam