9af74d9c 30b7 4e6b 9e37 80fba0010d1f 57 घंटे के कर्फ्यू से पहले मार्केट में दिखाई दी जबरदस्त भीड़, स्कूल खोलने को लेकर किया गया ये अहम फैसला

अहमदाबाद। कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को हिला कर रख दिया है। देश में रोज कई हजार केस सामने आ रहे है। अभी हालात सुधरने के वजह और बिगड़ने लगे हैं। लॉकडाउन के कारण ऐसा लग रहा था कि कोरोना के केस कम आ रहे हैं, लेकिन जब से लॉकडाउन हटाया गया है तब से मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। अब सरकार द्वारा स्कूल और कॉलेजो को खोलने का फैसला 23 नवंबर से लिया गया था। लेकिन बढ़ रहे कोरोना से संक्रमित मरीजों को देखते हुए अब अहमदाबाद में यह फैसला वापस ले लिया गया है। इसी बीच सरकार ने अहमदाबाद में आज रात से सोमवार तक के लिए कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। ठीक कर्फ्यू से पहले अहमदाबाद के कालुपुर मार्केट में भीड़ उमड़ पड़ी। अभी हालात पहले जैसे ही बने हुए हैं।

पूर्ण कर्फ्यू आज रात 9:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे-

बता दें कि 57 घंटे के कर्फ्यू के ऐलान के बाद अहमदाबाद के कालुपुर मार्केट में भीड़ उमड़ पड़ी। बड़ी तादाद में लोग पैनिक बाइंग करने लगे। कोरोना के बढते मामले की वजह से अहमदाबाद में आज रात से सोमवार सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू घोषित किया गया है। इस दौरान सिर्फ मेडिकल और दूध की दुकानें खुली रहेंगी। गुजरात के आईएएस अफसर डॉ. राजीव कुमार गुप्ता ने ट्वीट करके बताया था कि देर रात कोरोना स्थिति की समीक्षा की गई और यह निर्णय लिया गया कि पूर्ण कर्फ्यू आज रात 9:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक अहमदाबाद शहर में लगाया जाएगा। इस अवधि के दौरान केवल दूध और दवाइयां बेचने वाली दुकानों को खुला रहने दिया जाएगा। इसके साथ ही अहमदाबाद के स्कूलों को 23 तारीख से शुरु करने का फैसला वापस ले लिया गया है। अहमदाबाद में कर्फ़्यू लगने और कोरोना के केस में बढ़ोतरी होने के बाद अब गुजरात सरकार ने पूरे गुजरात में स्कूल शुरु करने का फ़ैसला टाल दिया है। शिक्षा विभाग ने अपने फैसले को वापस ले लिया है।

कर्फ्यू के दौरान आवश्यक चीजों की दुकानें ही खुली रहेंगी-

अहमदाबाद में नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों की दुकानें ही खुली रहेंगी। इसके अलावा विजय रूपाणी सरकार ने अहमदाबाद के लिए 300 डॉक्टर, 300 मेडिकल छात्र और 20 अतिरिक्त एंबुलेंस तैनात कर दिए हैं। आपको बता दें कि दिल्ली के अलावा गुजरात, उत्तर प्रदेश में काफी तेजी से कोरोना केस बढ़ रहे हैं।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

पढ़कर हैरान रह जाएंगे आप! इन वजहों से शादी के बाद बढ़ जाता है महिलाओं का वजन

Previous article

लव जिहाद पर कानून बनाने की तैयारी में योगी सरकार, कानून मंत्रालय को भेजा प्रस्ताव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.