featured बिज़नेस

कल के कल ही निपटा लें बैंक के जरूरी काम, 4 दिन बंद रहेगा बैंक

sbi atm कल के कल ही निपटा लें बैंक के जरूरी काम, 4 दिन बंद रहेगा बैंक

नई दिल्ली। अगर आपके पास अगले कुछ दिन में बैंक के जरूरी काम है तो उसे अगले 3 दिन में निपटा लें। वरना रुक जाएंगे सभी काम। दरअसल केंद्र की मोदी सरकार 10 बैंकों के मर्जर की घोषणा की थी। जिससे बैंक कर्मी खुश नहीं हैं। यही वजह है कि इस मर्जर के विरोध में 25 सितंबर की मिडनाइट से 2 दिन तक बैंक कर्मचारी हड़ताल पर हैं। अगर 25 से 27 सितंबर तक बैंक कर्मचारी स्ट्राइक रखते हैं तो इससे बैंक 4 दिन बंद रहेंगे। क्योंकि 28 सितंबर को चौथा शनिवार है और 29 सितंबर को रविवार होने की वजह से बैंकों का अवकाश रहेगा। 

आपको बता दें कि स्ट्राइक करने के पीछे बैंक कर्मचारियों की ये भी मांग है की उनकी सैलरी बढ़ाई जाए और उनसे हफ्ते में सिर्फ पांच दिन काम लिया जाए बाकी दो दिन छुट्टी रहे। ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन, आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंक आफिसर्स कांग्रेस और नेशनल आर्गेनाइजेशन आफ बैंक आफिसर्स हड़ताल में शामिल होंगे। एआईबीओसी के महासचिव दीपक कुमार शर्मा ने यह जानकारी दी है।

वहीं सरकार ने 10 राष्ट्रीयकृत बैंकों का विलय कर 4 बड़े बैंक बनाने की घोषणा की है। इसके तहत यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया और ओरियंटल बैंक आफ कॉमर्स का विलय पंजाब नेशनल बैंक में किया जाएगा। इसके बाद अस्तित्व में आने वाला बैंक सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा। इसी तरह सिंडिकेट बैंक का विलय केनरा बैंक में किया जाएगा। इलाहाबाद बैंक का विलय इंडियन बैंक में किया जाना है। आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक को यूनियन बैंक आफ इंडिया में मिलाया जाएगा।

Related posts

बोरे में बंद मिले 2 लैपटॉप, हो सकता है डेरा से जुड़ा नया खुलासा

Pradeep sharma

Realme के Realme Buds Classic इयरफोन की सस्ती कीमत ने लोगों के उड़ाए होश..

Rozy Ali

Petrol Diesel Price Hike: पंजाब सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाया वैट, जानें नई कीमतें

Rahul