Breaking News featured देश भारत खबर विशेष राज्य

पाक अधिकृत कश्मीर पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू जी की देन: अमित शाह

Amit Shah पाक अधिकृत कश्मीर पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू जी की देन: अमित शाह

मुंबई। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लिए पूर्व प्रधान मंत्री स्वर्गीय जवाहरलाल नेहरू को दोषी ठहराते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि यह अस्तित्व में नहीं आएगा, नेहरू ने पड़ोसी देश के साथ असामयिक युद्धविराम की घोषणा नहीं की थी।

भारत के साथ कश्मीर के “गैर-एकीकरण” पर नेहरू पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को तत्कालीन प्रधान मंत्री के बजाय इस मुद्दे को संभालना चाहिए था।

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के प्रचार के लिए केंद्र सरकार की एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “कांग्रेस अनुच्छेद 370 निरस्त करने के पीछे की राजनीति देखती है, हम इसे नहीं देखते हैं।” मार्ग।”

उन्होंने कहा, “पीओके अस्तित्व में नहीं आया होगा, नेहरू ने पाकिस्तान के साथ किसी तरह का युद्धविराम नहीं घोषित किया था … सरदार पटेल को नेहरू को संभालने के बजाय कश्मीर को संभालना चाहिए था,” उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, “धारा 370 के उन्मूलन के बाद कश्मीर में एक भी गोली नहीं चलाई गई है।” भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कश्मीर में कोई अशांति नहीं थी और आने वाले दिनों में “आतंकवाद समाप्त हो जाएगा”।

Related posts

भगवान राम जन्मभूमि पूजन के निमंत्रण पत्र से जुड़ी ये खास बात क्या आप जानते हैं..

Mamta Gautam

जोधपुर सेंट्रल जेल से भागे 28 कैदियों ने किया ये कारनामा, पुलिस के लिए बना सिरदर्द

Rani Naqvi

राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड, पार्टी ने कहा- फिर से शुरू कर रहे हैं

Saurabh