September 23, 2021 7:43 am
featured यूपी

भगवान राम जन्मभूमि पूजन के निमंत्रण पत्र से जुड़ी ये खास बात क्या आप जानते हैं..

letter 1 भगवान राम जन्मभूमि पूजन के निमंत्रण पत्र से जुड़ी ये खास बात क्या आप जानते हैं..

राम जन्मभूमि पूजन का आयोजन 5 अगस्त को होना है। इससे पहले ही सारी तैयारियां कर ली गई है। तो वहीं अब निमंत्रण पत्र भी सामने आ चुका है। इस निमंत्रण पत्र में 3 नाम बेहद अहम बताए जा रहे हैं।सबसे पहले बात करें तो आमंत्रण पत्र की थीम भगवा रखी गई है। इसके अलावा इस पत्र में गोलाकार डिजाइन में रामलला की एक मनमोहक तस्वीर छपी है। पत्र की पृ्ष्ठभूमि में एक पेज पर ‘जय श्री राम’ का नारा लिखा है। नीचे आमंत्रित व्यक्ति का नाम लिखने का स्थान है। ऊपर भूमि पूजन कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई है। पत्र में सबसे ऊपर के मध्य भाग में इसी पेज पर भगवान राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो लगाया गया है। वहीं, नीचे बाईं ओर कोने में महंत नृत्यगोपाल की ओर से आमंत्रण दिए जाने का जिक्र है।

letter 2 भगवान राम जन्मभूमि पूजन के निमंत्रण पत्र से जुड़ी ये खास बात क्या आप जानते हैं..
सबसे पहला निमंत्रण बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भेजा गया है। इकबाल अंसारी ने इसे स्वीकार करते हुए कहा, ‘मुझे विश्वास है कि ये प्रभु श्रीराम की इच्छा रही होगी कि पहला निमंत्रण मुझे मिले।’ इकबाल अंसारी के साथ मुस्लिम पक्षकार रहे हाजी महबूब को भी निमंत्रण भेजा गया है। इनके अलावा लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करने वाले पद्मश्री मुहम्मद शरीफ़ को भी आमन्त्रण भेजा गया है।
राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में मंच पर केवल पांच लोग ही होंगे। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अलावा सरसंघचालक मोहन भागवत और महंत नृत्यगोपाल दास होंगे।

जानकारी के मुताबिक, भूमि पूजन के लिए 200 मेहमानों को न्योता भेजा जा रहा है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मेहमानों को पीले रंग का निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है जिसमें पीएम मोदी के आने की सूचना भी साझा की गई है। इसके अलावा मेहमानों से 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या के कारसेवकपुरम पहुंचने की अपील की गई है।5 अगस्त को पीएम मोदी सुबह 11.15 बजे सबसे पहले साकेत महाविद्यालय में उतरेंगे। वहां से हनुमान गढ़ी मंदिर जाएंगे। हनुमान गढ़ी दर्शन के बाद पीएम मोदी भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि जाएंगे।

https://www.bharatkhabar.com/ram-mandir-bhumi-pujan-invitation-for-pm-modi/

इसके बाद पीएम मोदी लोगों को संबोधित भी करेंगे। कुल मिलाकर करीब 2 घंटे अयोध्या में बिताने के बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।निमंत्रण पत्र के सामने आने के बाद काफी चर्चा की जा रही है। सोशल मीडिया पर नियंत्रण पत्र को काफी शंयर किया जा रहा है।

Related posts

रणदीप सुरजेवाला ने बिना नाम लिए पीएम पर कसा तंज, कहा- दुर्योधन के अहंकार के सामने सब रहे मौन

Aman Sharma

छत्तीसगढ़ःचुनावी रैली में PM ने कहा कि जो मां-बेटा जमानत पर हैं, वो आज हमें प्रमाण पत्र दे रहे हैं

mahesh yadav

खुली अदालत में होगी एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग रोकने पर सुनवाई

Rani Naqvi